Nitish will become CM for the 8th time, Tejashwi will take oath as Deputy CM

नीतीश 8वीं बार बनेंगे CM, तेजस्वी लेंगे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ, मंत्रिमंडल में शामिल होंगे इन दलों के विधायक!

Bihar Political drama : नीतीश कुमार ने सरकार बनने का दावा करने के बाद अब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नामों का भी ऐलान कर दिया हैं

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 9, 2022/9:23 pm IST

पटना। Bihar Political drama : नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ के बाद से बिहार की राजनीति बदल गई है। बीजेपी एक ओर जहां नीतीश कुमार के फैसले को लेकर हमलावर हो गई तो वहीं राष्ट्रीय जनता दल का याराना खूब चल रहा है। वहीं नए सरकार के गठन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। नीतीश कुमार ने सरकार बनने का दावा करने के बाद अब मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के नामों का भी ऐलान कर दिया हैं।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: दो बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट..

Bihar Political drama  : राष्ट्रीय जनता दल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार नीतीश कुमार एक बार फिर प्रदेश सरकार की सत्ता की भागडोर संभालेंगे। वे मुख्यमंत्री की पद की शपथ लेंगे तो तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। कल दोपहर दो बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन शेयर की अब तक की सबसे बोल्ड वीडियो, फैन्स के छूटे पसीने

मंत्रिमंडल को लेकर भी आई ये बड़ी खबर

Bihar Political drama  : बिहार की राजनीति को लेकर पल-पल बड़ी खबरें सामने आ रही है। खबर है कि नीतीश कुमार सरकार बनने के साथ ही मंत्रिमंडल का विस्तार कल ही कर देंगे। कहा जा रहा है कि 35 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। इनमें दोनों जेडीयू और आरजेडी के खाते में 14 मंत्रालय आ सकते हैं, वहीं कांग्रेस को तीन और लेफ्ट को दो मंत्रालय दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही जीतनराम मांझी की पार्टी को भी एक मंत्रालय दिया जा सकता है। बता दें कि अभी तक मंत्रिमंडल को लेकर ऐलान नहीं हुआ है। लेकिन नीतीश कुमार ने महागबंधन के सहयोगियों के साथ इसकी चर्चा करनी शुरू कर दी है। वहीं कल तक इस पर मुहर लग सकती है।

और भी है बड़ी खबरें…