अब क्या कोर्ट तय करेगी कि मध्यप्रदेश में ऐसा हो या नहीं? ये स्पीकर को तय करने दीजिए- सिंघवी | Now will the court decide whether this should happen in Madhya Pradesh or not? Let the speaker decide - Singhvi

अब क्या कोर्ट तय करेगी कि मध्यप्रदेश में ऐसा हो या नहीं? ये स्पीकर को तय करने दीजिए- सिंघवी

अब क्या कोर्ट तय करेगी कि मध्यप्रदेश में ऐसा हो या नहीं? ये स्पीकर को तय करने दीजिए- सिंघवी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 19, 2020/7:42 am IST

दिल्ली। मध्यप्रदेश में फ्लोर टेस्ट की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। कांग्रेस सरकार की ओर से वकील अभिषेक मनुसिंघवी ने कोरोना को लेकर विधानसभा के स्थगन पर अपनी दलील दी है। सिंघवी के मुताबिक ये अपने आप में कोई अकेला मामला नहीं है।

पढ़ें- कोरोना को लेकर देश को आज संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, महामारी …

राजस्थान, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल और कुछ राज्य हैं जहां कोरोना के चलते विधानसभा स्थगित किया गया है। सिंघवी ने तंज कसते हुए कहा है कि अब क्या कोर्ट तय करेगी कि मध्यप्रदेश में ऐसा हो या नहीं? ये स्पीकर को तय करने दीजिए।

पढ़ें- मध्यप्रदेश में सियासी संग्राम, सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई

बता दें मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर याचिका लगाई है। शिवराज ने दावा किया है कि कांग्रेस सरकार अल्पमत में है। बीजेपी के पास बहुमत है। ऐसे में सरकार को कई अहम फैसले लेने से पहले सरकार को विश्वासमत हासिल करने की जरुरत है।

पढ़ें- #CoronaVirus: अब 31 मार्च तक शराब और पान की दुकानें रहेंगी बंद, आदे…

कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है लेकिन उनकी शर्त है कि पहले बेंगलुरू से विधायकों को वापस भोपाल लाया जाए, फिर फ्लोर टेस्ट कराया जाए।

 
Flowers