'कभी चाय बेचने वाला आज चौथी बार UNGA को संबोधित कर रहा' पीएम मोदी ने बताई लोकतंत्र की खासियत |'Once the tea seller is addressing the fourth bore UNGA today' PM Modi told the specialty of democracy

‘कभी चाय बेचने वाला आज चौथी बार UNGA को संबोधित कर रहा’ पीएम मोदी ने बताई लोकतंत्र की खासियत

'कभी चाय बेचने वाला आज चौथी बोर UNGA को संबोधित कर रहा' 'Once the tea seller is addressing the fourth bore UNGA today'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : September 25, 2021/8:46 pm IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76 वें सत्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने भारत से जुड़ी कई उपलब्धियांं दुनिया के पटल पर रखा। पीएम मोदी ने कहा कि मैं उस देश का प्रतिनिधित्व कर रहा हूं जिसे मदर ऑफ डेमोक्रेसी का गौरव हासिल है। यह लोकतंत्र की ताकत है कि एक छोटा बच्चा जो कभी रेलवे स्टेशन पर चाय बेचता था आज चौथी बार बतौर प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर रहा है।

Read More: दुर्ग रेलवे स्टेशन पर डीरेल हुई नागपुर से बिलासपुर जा रही ट्रेन की तीन बोगी, एक पलटी

पीएम मोदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह लोकतंत्र की ताकत है कि एक छोटा बच्चा जो कभी एक रेलवे स्टेशन के टी स्टॉल पर अपने पिता की मदद करता था आज चौथी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर यूएनजीए को संबोधित कर रहा है। उन्होंने कहा कि सबसे लंबे तक गुजरात का मुख्यमंत्री और फिर पिछले सात साल से भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर देशवासियों की सेवा करते हुए मुझे लगातार इस बात का अनुभव हुआ है कि डेमोक्रेसी कैन डिलीवर, डेमोक्रेसी हैज डिलीवर्ड।

Read More: 40 से अधिक उम्र वाले डायबिटीज मरीज के लिए खतरनाक है कोरोना, बच्चों की अपेक्षा ज्यादा खतरा: अध्ययन

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की विविधता की तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि इसी साल 15 अगस्त को भारत ने आजादी के 75वें साल में प्रवेश किया है। हमारी विविधता हमारे सशक्त लोकतंत्र की पहचान है। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसमें दर्जनों भाषाएं हैं, सैकड़ों बोलिया हैं। यहां पर अलग-अलग रहन-सहन और खानपान है। यह वाइब्रेंट डेमोक्रेसी का बेहतरीन उदाहरण है।

Read More: सोमालिया: राष्ट्रपति भवन के प्रवेश द्वार के पास एक वाहन में हुआ विस्फोट, 8 लोगों की मौत