One by one the health of the residents of the colony started deteriorating

एक-एक कर बिगड़ने लगी कॉलोनी वासियों की तबीयत, मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह

एक-एक कर बिगड़ने लगी कॉलोनी वासियों की तबीयत, मचा हड़कंपः One by one the health of the residents of the colony started deteriorating

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 27, 2022/10:15 pm IST

गुरुग्राम : गुरुग्राम के एक आवासीय परिसर में कथित तौर पर दूषित जल पीने से करीब 100 लोगों के बीमार पड़ने के बाद शुक्रवार को निवासियों के बीच हड़कंप मच गया। एक अधिकारी ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग ने यहां सेक्टर 53 में डीएलएफ वेस्टेंड हाइट्स में 200 लोगों की जांच की और मिचली तथा उल्टी के लिए 96 लोगों का इलाज किया। उन्होंने बताया कि दो वर्षीय बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read more : आमचो सरगी प्रकृति हर्र में मुख्यमंत्री भूपेश बने सैलानी, ओपन जिप्सी में लिया प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद 

सीएमओ वीरेंद्र यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘हमने रिहायशी परिसर में घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया। हमने पानी के नमूने भी दिए और 72 घंटों में रिपोर्ट दी जाएगी। हमने मिचली तथा उल्टी के लिए 96 लोगों को दवाएं दी हैं जबकि दो साल का बच्चा अस्पताल में भर्ती है।’’ इस बीच, रिहायशी सोसायटी ने सभी निवासियों को पीने के लिए नियमित पानी का इस्तेमाल करने से रोक दिया है और स्विमिंग पूल भी बंद कर दिया है।

Read more :  देर रात क्लब में गे पार्टी का आयोजन, इस बात को लेकर किन्नर और युवती ने काटा बवाल, मची अफरातफरी

एक निवासी रितु भरियोक ने कहा, ‘‘सोसायटी में रह रहे कई लोग बृहस्पतिवार रात को बीमार पड़ने लगे। लोग उल्टी कर रहे थे और उन्हें डायरिया तथा पेट में दर्द था। उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया और शुक्रवार सुबह तक हर घर में कम से कम एक व्यक्ति बीमार था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने नियमित पानी का इस्तेमाल बंद कर दिया है और अभी के लिए पानी की कैन मंगायी है। स्वास्थ्य विभाग के दल ने कई लोगों की जांच की है जबकि कुछ को निजी अस्पतालों में ले जाया गया है।’’ सोसायटी के आरडब्ल्यूए अध्यक्ष राजीव संत ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि वह शहर से बाहर हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, इस सोसायटी में 370 फ्लैट हैं, जिसमें करीब 1,500 लोग रहते हैं।