Our country is rich but people are poor says central minister Nitin Gadkari 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बड़ा बयान, ‘हमारा देश धनवान है पर जनता गरीब है, आज भुखमरी, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त हैं’

Nitin Gadkari latest statement : केंद्रीय सड़क परिवहन एव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 2, 2022/5:05 pm IST

नई दिल्ली। Nitin Gadkari latest statement : केंद्रीय सड़क परिवहन एव राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। वो जो भी कहते हैं बिना लाग लपेट के स्पष्ट कहते हैं। इसलिए वो बीजेपी के स्पष्टवादी नेताओं में से एक हैं। ऐसे में उनका एक और बयान सुर्खियों में है।

उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ‘हमारा देश धनवान है पर जनता गरीब है, आज भी भारत की जनता भुखमरी, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त हैं’ । भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। इसके बावजूद देश की जनसंख्या  भूखमरी, गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी, जातिवाद और अपृश्यता का सामना कर रही है। जो कि देश की प्रगति के लिए ठीक नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश में गरीब और अमीर के बीच गहरी खाई है, जिसे पाटने और समाज के बीच सामाजिक और आर्थिक समानता पैदा करना जरूरी है। समाज के इन दो हिस्सों के बीच खाई बढ़ने से आर्थिक विषमता और सामाजिक असमानता की तरह है।