'ओवैसी राष्ट्रभक्त भले ही न हों, लेकिन देशभक्त जरुर हैं,' भाजपा सांसद का बड़ा बयान

‘ओवैसी राष्ट्रभक्त भले ही न हों, लेकिन देशभक्त जरुर हैं,’ भाजपा सांसद का बड़ा बयान

'ओवैसी राष्ट्रभक्त भले ही न हों, लेकिन देशभक्त जरुर हैं,' भाजपा सांसद का बड़ा बयान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : February 5, 2022/4:22 pm IST

नई दिल्ली। Aimim सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग की घटना की सभी ने कड़ी निंदा की है। सभी दलों के नेताओं ने एक स्वर में कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने भी इस घटना की निंदा की है और कहा है कि केवल तर्कहीन कट्टरपंथी ही सांसद ओवैसी की हत्या करना चाहेंगे। स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि ओवैसी राष्ट्रवादी न होते हुए भी देशभक्त हैं।

पढ़ें- School Reopen News: सोमवार से सभी स्कूल, शैक्षणिक संस्थानों में ऑफलाइन होगी पढ़ाई.. मुख्यमंत्री ने यहां के लिए किया ऐलान 

सांसद के मुताबिक ओवैसी भले ही राष्ट्रवादी न हों मगर वे देशभक्त हैं। अंतर केवल यह है कि ओवैसी हमारे देश की रक्षा करेंगे लेकिन वह ये नहीं मानते हैं कि हिंदू और मुस्लिमों का डीएनए एक ही है। हमें उनके मुखर तर्कों का सामना करना चाहिए न कि लोगों को बर्बरता पर उतर आना चाहिए।”

पढ़ें- गोली चली या डिनर पर नहीं जाने का ‘नया बहाना’.. हमले में बचे लेकिन पत्नी की ‘फायरिंग’ से नहीं बच सके ओवैसी

सुब्रह्मण्यम स्वामी ओवैसी पर ये राय पहले भी दे चुके हैं। साल 2016 में उन्होंने कहा था कि ओवैसी देशभक्त हैं क्योंकि वे विदेश में भारत को डिफेंड करते हैं। हालांकि वह राष्ट्रवादी नहीं है क्योंकि वे अपने पूर्वजों को हिंदू के रूप में स्वीकार नहीं करते हैं।

पढ़ें- Ind vs Eng U-19 WC Final: आज पांचवीं बार इतिहास रचने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, भारत-इंग्लैंड के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल आज

बता दें कि गुरुवार शाम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया था कि उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान मेरठ से लौटते वक्त छिजारसी टोल प्लाजा पर उनकी गाड़ी पर 4 राउंड फायरिंग की गई थी। आज तक के साथ खास बातचीत में ओवैसी ने कहा कि उन पर मेरठ से लौटते वक्त फायरिंग की गई थी।