OYO Rooms for Unmarried Couples

OYO Rooms चादरें क्यों होती हैं सफेद…यहां आने वालों की पहली पसंद होती है सफेद चादर? चौंकाने वाली है वजह

OYO Rooms for Unmarried Couples : अक्सर हमने देखा है कि होटलों में या फिर ट्रेन में एक बात चीज बहुत अलग दिखाई ​देती है। और वह है वहां पर उपयोग होने वाली सफेद रंग की बिछी चादरें।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 8, 2022/5:35 pm IST

OYO Rooms for Unmarried Couples : अक्सर हमने देखा है कि होटलों में या फिर ट्रेन में एक बात चीज बहुत अलग दिखाई ​देती है। और वह है वहां पर उपयोग होने वाली सफेद रंग की बिछी चादरें। लेकिन कभी आपने सोचा ऐसा कि केवल उन चादरों को रंग सफेद ही क्यों होता है। अगर नहीं तो आज हम आपको बताते हैं आखिर क्यों होटल के कमरों में बिछाई जाने वाली चादरों का रंग सफेद ही होता है। इन चादरों से बहुत से काम आसान होते है। जैसे—

read more : कनाडा में बजा भारत का डंका! मेयर चुनाव में सुरेन्द्र पाल राठौर ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर 

ब्लीचिंग करना आसान

OYO Rooms for Unmarried Couples  : सफेद बेडशीट पर गलती से अगर कोई दाग भी लग जाता है तो उसे ब्लीच करना आसान होता है। और होटल में सफेद बेडशीट को साफ करने के लिए अक्सर ब्लीच का इस्तेमाल किया जाता है और ऐसा करने से कपड़े पर मौजूद सभी कीटाणु भी खत्म हो जाते हैं।

read more : Madhya Pradesh Officer Transfer : मध्यप्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी, नगर पालिका अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, यहां देखें पूरी सूची 

कलर फेड होने की नहीं टेंशन

OYO Rooms for Unmarried Couples : होटल की चादरों को साफ करने के लिए उन्हें हेवी ब्लीच किया जाता है। और सफेद चादर की जगह अगर रंगीन चादरें साफ करने के लिए हेवी ब्लीच की जाएंगी तो उनका कलर फेड हो सकता है। यह दिखने में खराब लग सकता है। इस वजह से होटल की चादरों को सफेद रखा जाता है ।

read more : जूते ने ली बच्चे की जान! जैसे ही पहना आए 7 हार्ट अटैक, नजारा देख फटी रह गईं आंखें 

बदबू से बचाने के लिए 

OYO Rooms for Unmarried Couples : होटलों की चादरों को बदबू और सीलन से बचाने के लिए इन्हें क्लोरीन से ब्लीच किया जाता है।

read more : अगर बैंक नहीं सुन रहा आपकी बात, तो करें RBI के पास शिकायत, यहां जानें पूरी प्रक्रिया 

स्ट्रेस को रखता है दूर

OYO Rooms for Unmarried Couples : अक्सर लोग छुट्टियों में अपने स्ट्रेस को दूर करने के लिए घूमने जाते हैं। इस वजह से होटल के कमरे में बिछी सफेद बेडशीट उन्हें अपनी तरफ बेहद आकर्षित करती है। जी दरअसल अगर मनोविशेषज्ञों की मानें तो होटल का कमरा जितना साफ होगा गेस्ट उतना ही अच्छा महसूस करता है।

read more : Madhya Pradesh Officer Transfer : मध्यप्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी, नगर पालिका अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, यहां देखें पूरी सूची 

सुकून

OYO Rooms for Unmarried Couples : ऐसा कहा जाता है सफेद रंग आंखों को सुकून देता है। सफ़ेद रंग को देखकर शांति मिलती है। सफ़ेद चादर को देखकर दिमाग को बेहद आराम और खुशी भी मिलती है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें