Panthers Party founder Bhim Singh passed away

पैंथर्स पार्टी के संस्थापक भीम सिंह का निधन, एक महीने से बीमार थे पूर्व विधायक

सिंह उधमपुर जिले के भुगटेरियन गांव के निवासी थे। उनके परिवार में पत्नी जय माला और लंदन में रह रहा बेटा अंकित लव है। सिंह ने यहां जीएमसी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : May 31, 2022/3:54 pm IST

Panthers Party founder Bhim Singh passed away: जम्मू, 31 मई । जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक और पूर्व विधायक प्रोफेसर भीम सिंह का मंगलवार को जम्मू में निधन हो गया। 81 वर्षीय भीम सिंह करीब एक महीने से बीमार थे।

सिंह उधमपुर जिले के भुगटेरियन गांव के निवासी थे। उनके परिवार में पत्नी जय माला और लंदन में रह रहा बेटा अंकित लव है। सिंह ने यहां जीएमसी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

प्रोफेसर भीम सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया। अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रोफेसर भीम सिंह जी को एक जमीनी नेता के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने जम्मू कश्मीर के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। वह बहुत पढ़े-लिखे और विद्वान थे। मैं उनके साथ मुलाकात के क्षण को हमेशा याद रखूंगा। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।’’

READ MORE: छत्तीसगढ़िया व्यक्ति को राज्यसभा के लिए क्यों नहीं मिला मौका ?, CM भूपेश ने दिया ये जवाब

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जताया दुख

Panthers Party founder Bhim Singh passed away: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि सिंह के निधन के बारे में जानकर उन्हें गहरा दुख हुआ है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ओम शांति।’’

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने भी प्रोफेसर भीम सिंह के निधन पर शोक जताया।

READ MORE: आईआईएफएल फाउंडेशन ने राजस्थान के एमपीयूएटी को शोध कार्यों के लिए कृषि ड्रोन दिया

उन्होंने कहा ” जेके पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रोफेसर भीम सिंह के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। दिवंगत आत्मा को मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि। उन्हें ऐसे जमीनी नेता के तौर पर याद किया जाएगा जिन्होंने जम्मू-कश्मीर के कल्याण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके परिजनों व समर्थकों के प्रति भी मेरी हार्दिक संवेदनाए। ”

 

 
Flowers