पोर्न साइट्स देखने वालों से 3000 रुपए जुर्माना वसूल रही पुलिस? जानिए क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई |People get fake message on name of Delhi Police for log on banned website know fact check of this message

पोर्न साइट्स देखने वालों से 3000 रुपए जुर्माना वसूल रही पुलिस? जानिए क्या है वायरल मैसेज की सच्चाई

पोर्न साइट्स देखने वालों से 3000 रुपए जुर्माना वसूल रही पुलिस?! People get fake message on name of Delhi Police for log on banned website know fact check of this message

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : August 20, 2021/8:57 pm IST

नई दिल्ली: बीते कुछ वर्षों में इंटरनेट यूजर्स की संख्या में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही साइबर क्राइम के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है। सादबर क्रिमिनल कभी लॉटरी लगने के नाम पर तो कभी एटीएम ब्लॉक होने के झांसा देकर लोगों को चूना लगा रहे हैं। अब अपराधियों ने लोगों को चूना लगाने का नए फंडे का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Read More: पिता की मौत के बाद बेटी ने बॉयफ्रेंड के साथ किया ये काम, परिवार हो गया कंगाल, पुलिस ने दबोचा  

दरअसल लोगों को मैसेज भेजे जा रहे हैं और प्रतिबंधित साइट का इस्तेमाल करने के नाम पर जुर्माना वसूला जा रहा है। इसमें मैसेज करने वाले दिल्ली पुलिस के नाम पर लोगों को मैसेज कर रहे हैं कि उन्होंने फोन पर कुछ प्रतिबंधित वेबसाइट चलाई है, जिस वजह से उनपर जुर्माना लगाया जाता है। फर्जी सूचना में दावा किया गया है कि प्रतिबंधित सामग्री वाली वेबसाइट पर जाने के कारण यूजर को ब्लॉक कर दिया गया है। इस फर्जी सूचना में यह भी दावा किया गया है कि ब्लॉक किए गए यूजर को भारती आंतरिक मंत्रालय के नंबर पर 3000 की जुर्माना राशि जमा करनी होगी।

Read More: इस राज्य के पूर्व सीएम के राजनीतिक सलाकार पर यौन शोषण का आरोप, पीड़िता बोली- शराब के नशे में जबरन बनाए संबंध

इस वायरल मैसेज की सत्यता की भारत सरकार की संस्था PIB Fact Check ने जांच की है, जिसके बाद यह पाया है कि वायरल किया जा रहा मैसेज फर्जी है। साथ ही PIB Fact Check ने लोगों को सतर्क करते हुए कहा है कि ये चूना लगाने की साजिश है।

Read More: नागपुर में 10 सालों से रह रहा अफगानी शख्स अब तालिबान में हुआ शामिल, बंदूक थामे तस्वीर वायरल