Permission to celebrate Ganesh Puja given at Idgah ground

ईदगाह मैदान में दी गई गणेश पूजा मनाने की अनुमति, उच्च न्यायालय ने फैसले को रखा बरकरार

ईदगाह मैदान में दी गई गणेश पूजा मनाने की अनुमति, उच्च न्यायालय ने फैसले को रखा बरकरार celebrate Ganesh Puja given at Idgah ground

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 31, 2022/10:24 am IST

Ganesh Puja at Idgah Ground: कर्नाटक। कर्नाटक के हुबली-धारवाड़ के ईदगाह मैदान में भगवान गणेश की पूजा होगी। गणेशोत्सव मनाया जाएगा। ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी मनाने के लिए भगवान गणेश की प्रतिमा को मैदान में स्थापित कर दिया गया है।

रानी चेन्नम्मा मैदान गजानन उत्सव महामंडल के संयोजक के गोवर्धन राव ने इस पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि रानी चेन्नम्मा मैदान नगर निगम का है, इसलिए हमने समिति महामंडल की ओर से अनुरोध किया था कि यहां इस गणपति उत्सव मनाने की अनुमति दी जाए।

Read more: गंगा नदी के बीचोबीच लड़कों ने की चिकन पार्टी, आस्था से खिलवाड़ पर उठ रहे सवाल, देखें वायरल वीडियो 

Ganesh Puja at Idgah Ground: उधर, देर रात कर्नाटक उच्च न्यायालय ने हुबली-धारवाड़ के ईदगाह मैदान में गणेश चतुर्थी मनाने की अनुमति देने के फैसले को बरकरार रखा। कोर्ट ने धार्मिक संस्कारों को न करने देने वाली याचिकाओं को खारिज किया है। मामले की सुनवाई करते हुए कर्नाटक हाईकोर्ट ने कहा कि इसमें कोई विवाद नहीं है। वहीं सरकार की तरफ से दलील दी गई कि संपत्ति विवादित है लेकिन इस दलील को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया।

Read more: ‘चाय-नाश्ते का पैसा दे’… दोस्त ने कर दी ना तो, दे दी ख़ौफ़नाक सजा, जानें पूरा मामला 

Ganesh Puja at Idgah Ground: हालांकि इससे पहले इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में देर रात सुनवाई हुई। शीर्ष कोर्ट ने दो पक्षों की ओर से यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश दिया था। साथ ही मामले के पक्षों को विवाद निवारण के लिए कर्नाटक हाई कोर्ट जाने का निर्देश दिया था। इसके बाद देर रात हाई कोर्ट ने यह आदेश दिया।

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers