PM Kisan scheme amount will increase

PM Kisan Yojana: किसानों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान, बढ़ेगी PM Kisan योजना की राशि!

PM Kisan Yojana latest update , PM Kisan scheme amount will increase : किसानों को लेकर सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान, बढ़ेगी PM Kisan योजना....

Edited By: , December 9, 2022 / 01:23 PM IST

PM Kisan Yojana: PM Kisan scheme amount will increase : केंद्र सरकार की ‘प्रधानमंत्री किसान योजना’ के हितग्राहियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। इस खबर से किसान ख़ुशी से झूम उठेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि संभावना जताई जा रही है कि सरकार किसानों की इनकम डबल करने का ऐलान कर सकती है।

Read More : 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! नए साल में सरकार देगी ये सौगातें

दरअसल, केंद्र सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पांचवा बजट पेश करने वाली है। इस बजट से किसानों की काफी उम्मीद है। उन्हें उम्मीद है कि इस बजट में सरकार उनकी आय दोगुनी करने का ऐलान कर सकती है। ऐसे में ये संभावना जताई जा रही है कि कोरोना संक्रमण से तीतर-बितर हुई अर्थव्यवस्था के बीच इस बार का बजट किसानों के लिए खास साबित हो सकता है।

Read More : Petrol Price Today: चुनाव के बाद यहां सस्ता हो गया पेट्रोल, डीजल में भी मिली बड़ी राहत

बढ़ेगी PM किसान योजना की रकम?

PM Kisan scheme amount will increase : मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार किसानों को बात से काफी उम्मीदें हैं। बताया गया कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि से जुड़ा कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है। ऐसे में, अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाते हैं तो आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। इसका मतलब हो सकता है कि सरकार आपकी आय डबल कर सकती है।

Read More : Gujarat: बीजेपी ने रच दिया इतिहास! गुजरात में बनाया एकसाथ 2 रिकॉर्ड, एक तो आजतक कोई तोड़ नहीं पाया

बढ़ेगी सालाना आय

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार आगामी बजट 2023 में पीएम किसान सम्मान निधि में मिलने वाली सालाना 6 हजार रुपये की राशि को बढ़ाने का ऐलान कर सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस योजना के तहत कई बार रकम को बढ़ने की मांग उठी है। इससे पहले आम बजट 2022 में भी किसान योजना की किस्त की रकम बढ़ाने की मांग जोरो पर थी, लेकिन इस बार किसानों को उम्मीद है कि इस बजट में इस योजना की राशि बढ़ोतरी का ऐलान किया जा सकता है। इतना ही नहीं ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले फाइनेंशियल वर्ष से ये राशि 6 हजार से बढ़ कर 8 हजार रुपये हो सकते हैं, और किसानों को 2,000 रुपये की साल में 4 किस्तें दी जा सकती हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें