Petrol became cheaper here after election

Petrol Price Today: चुनाव के बाद यहां सस्ता हो गया पेट्रोल, डीजल में भी मिली बड़ी राहत

Petrol became cheaper here after election : Petrol Price Today: चुनाव के बाद यहां सस्ता हो गया पेट्रोल, डीजल में भी मिली बड़ी राहत

Edited By: , December 9, 2022 / 10:27 AM IST

नई दिल्‍ली। Petrol-Diesel Price Update Today: देश में हर रोज सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम अपडेट किये जाते हैं। अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में उतार-चढ़ाव लगातार जारी है। इस बीच आज भी सरकारी कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं। ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत में आज भारी गिरावट दर्ज की गई है। वहीं एक बार फिर लोगों को पेट्रोल की कीमतों में राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। हालांकि आज यूपी के कुछ शहर में पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ तो कई जगह इसकी कीमतों में कमी नजर आई हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश में भी ईंधन के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Read More : Gujarat: बीजेपी ने रच दिया इतिहास! गुजरात में बनाया एकसाथ 2 रिकॉर्ड, एक तो आजतक कोई तोड़ नहीं पाया

पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा सस्ता पेट्रोल

Petrol-Diesel Price Update Today: आज सुबह इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com के अनुसार, पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। यहां पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है।

Read More : पुलिस सुरक्षा के बावजूद कारोबारी और पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, DGP ने बुलाई बैठक

स्थिर बनी हुई हैं कीमतें

Petrol-Diesel Price Update Today: सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

Read More : शादी के घर में हुआ बड़ा हादसा, चार लोगों की दर्दनाक मौत, 60 घायल

यहां बदल गए रेट

  • नोएडा में पेट्रोल 96.58 रुपये – डीजल 89.75 रुपये प्रति लीटर
  • गुरुग्राम में पेट्रोल 96.85 रुपये – डीजल 89.73 रुपये प्रति लीटर
  • पटना में पेट्रोल 107.24 रुपये – डीजल 94.04 रुपये प्रति लीटर
  • लखनऊ में पेट्रोल 96.57 रुपये – डीजल 89.76 रुपये प्रति लीटर

Read More : कांग्रेस विधायक समेत 6 लोग गिरफ्तार, इस मामले में 12 दिसंबर को अदालत सुनाएगी सजा

ऐसे चेक करें आपके शहर में रेट

Petrol-Diesel Price Update Today: राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।