PM Modi in Rajkot Live

PM Modi in Rajkot Live: देश की जनता के सपने पूरे होते देखकर कुछ लोग आजकल ज्यादा चिढ़े हुए हैं: प्रधानमंत्री मोदी

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 05:56 PM IST, Published Date : July 27, 2023/5:56 pm IST

राजकोट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के राजकोट में आमसभा को सम्बोधित कर रहे हैं। यहां उन्होंने लोगों को नए एयरपोर्ट के लोकार्पण पर बधाई दी। (PM Modi in Rajkot Live) प्रधानमंत्री ने अपन उद्बोधन में विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि पुरानी सरकार ने देश कि जनता को तरसा कर रखा था। ये ऐसे लोग थे जिन्हे देश की जनता कि जरूरतों और आकांक्षाओं से मतलब नहीं था और आज जब देशवासियों क साथ देश आगे बढ़ रहा हैं तो उन्हें चिढ़ हो रही हैं। और इसलिए आप देख हैं कि आजकल इन्होने अपना नाम बदल लिया है। इनके इरादे वही और और नियत भी वही हैं लेकिन नाम बदल लिया है।

महंगाई के मोर्चे पर भी पीएम मोदी ने पुरानी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने महंगाई दर को 10 फ़ीसदी तक पहुंचा दिया था। अगर उनकी सरकार ना होती तो दाल भी तीन सौ रुपये किलो बिक रही होती। पीएम ने कहा कि कोरोना और रूस-यूक्रेन युद्द के बावजूद उनकी सरकार ने महंगाई पर काबू पाने में कामयाबी पाई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट में अपनी सरकार कि उपलब्धियों को सामने रखते हुए कहा कि पुरानी सरकार की तुलना में उनकी सरकार ने मोबाइल और इंटरनेट सेवा की दिशा में बड़ी छलांग लगाईं हैं। पीएम मोदी ने बताया कि पुरानी सरकार के दौर में मोबाइल और इंटरनेट का बिल 5 से 6 हजार रूपये तक आता लेकिन आज यह महज तीन से चार सौ रुपये हैं। इस तरह हर आम आदमी आज पांच हजार रुपये तक बचत कर रहा हैं।

उन्होंने कहा कि राजकोट को मिली इसी सौगात से पूरे गुजरात को लाभ मिलेगा। पीएम ने कहा कि सीएम रहते जब उन्होंने राजकोट के विकास कार्यों को देखकर कहा था कि यह मिनी जापान बन रहा हैं तब उनका मजाक उड़ाया गया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में सिर्फ 4 शहरो में मेट्रो नेटवर्क था लेकिन आज 20 से ज्यादा शहरो में मेट्रो पहुँच चुका हैं। आज देश तेजी एविएशन सेक्टर की तरफ बढ़ा रहा हैं। (PM Modi in Rajkot Live) देश की कंपनिया लगातार विमानों का आर्डर दे रही हैं। उन्होंने कहा कि एक समय उन्होंने कहा था कि गुजरात एक समय में विमान भी बनाएगा और आज यह सपना पूरा हो रहा हैं।