PM Modi kneeled in front of public, said this big thing without

पीएम मोदी ने जनता के सामने टेके घुटने, बिना लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किए कही ये बड़ी बात

PM Modi kneeled in front of public : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों का दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ते, अपने हर कार्यक्रम में पीएम

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : October 1, 2022/7:26 am IST

नई दिल्ली : PM Modi kneeled in front of public : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों का दिल जीतने का कोई मौका नहीं छोड़ते, अपने हर कार्यक्रम में पीएम कुछ ऐसा कर जाते हैं कि लोगो उनके कायल हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ कल हुई एक रैली में सभा को संबोधित करने के समय। सभा को संबोधित करने से पहले पीएम मोदी ने कुछ ऐसा कर दिया कि एक बार फिर हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़े : खौलते तेल की कड़ाही में गिरे तीन बाल मजदूर, बुरी तरह झुलसे तीनों, हालत गंभीर 

पीएम मोदी ने घुटने के बल बैठकर मांगी छमा

PM Modi kneeled in front of public : दरअसल, पीएम मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात के दौरे के तहत कल 30 सितंबर अंबाजी में 7200 करोड़ के विभिन्न प्रोजक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण किया। अंबाजी मंदिर में दर्शन और पूजा की। अंबाजी के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल हुए। पीएम आवास योजना के तहत बनाए गए 45,000 से अधिक घरों का लोकार्पण और शिलान्यास। अंबाजी विजिट के दौरान पीएम मोदी देर रात वहां से सटे राजस्थान के आबूरोड(सिरोही जिले) पहुंचे। यहां उन्हें एक जनसभा को संबोधित करना था। लेकिन सबसे बड़ी बात यह रही कि कार्यक्रम में देरी से पहुंचने पर जनता से घुटनों के बल बैठकर क्षमा मांगी। वहीं, नियमानुसार 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता था, लिहाजा उसके बिना ही सभा में कुछ देर के लिए अपनी बात रखी।

यह भी पढ़े : रूस ने फिर दिखाया तेवर, यूएनएससी ने कहा – मतभेदों और विवादों को निपटाने के लिए संवाद ही एकमात्र साधन 

जनता से किया वादा जल्द आऊंगा वापस

PM Modi kneeled in front of public : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान के सिरोही के आबू रोड इलाके में एक रैली को कुछ क्षण ही संबोधित किया। वह कार्यक्रम स्थल पर देर से पहुंचने पर बोले कि उन्हें लाउडस्पीकर के रूल्स और रेगुलेशंस का पालन करना होगा। उन्होंने सभा को अच्छे से संबोधित नहीं कर पाने के लिए माफी मांगी और वादा किया कि वह फिर से सिरोही आएंगे। मोदी ने बिना माइक और लाउडस्पीकर के बोलते हुए कहा, “मुझे पहुंचने में देर हो गई। रात के 10 बजे हैं। मेरी अंतरात्मा कहती है कि मुझे नियमों का पालन करना चाहिए। इसलिए, मैं आपके सामने माफी मांगता हूं।” मोदी ने कहा-“लेकिन, मैं आपसे वादा करना चाहता हूं कि मैं यहां फिर से आऊंगा और जो प्यार और स्नेह आपने मुझे दिया है, उसे ब्याज के साथ चुकाऊंगा।” पीएम मोदी ने तब “भारत माता की जय” का नारा लगाया, जिसे लोगों ने दोहराया।

यह भी पढ़े : प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान, बुजुर्गों के लिए जल्द शुरू होगी ‘सियान हेल्पलाइन’, मिलेगी ये सुविधा  

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत बड़े नेताओं ने किया मोदी का स्वागत

PM Modi kneeled in front of public : इससे पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनिया, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया और उनके डिप्टी राजेंद्र राठौर ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि रैली में सिरोही, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़, बांसवाड़ा, पाली, उदयपुर और आसपास के 40 विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री बनने को लेकर ये क्या बोल गए तेजस्वी, लालू यादव को लग सकता है तगड़ा झटका… 

राजस्थान में अगले साल होंगे विधानभा चुनाव

PM Modi kneeled in front of public : बता दें कि कांग्रेस शासित राजस्थान में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात के बनासकांठा जिले के अंबाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आबू रोड पहुंचे थे। शहर में एक रैली को संबोधित करने के बाद उन्होंने मंदिर का दौरा किया था। रैली मे अपनी बात रखते हुए मोदी ने देरी से आने के लिए क्षमा मांगते हुए दुबारा आने का वादा किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें