Modi Yogi Dinner: PM नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में CM योगी के साथ करेंगे डिनर, सभी मंत्रियों को देंगे शासन चलाने का ‘मंत्र’ 

Modi Yogi Dinner : PM मोदी कल लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी बंगले पर सीएम और उनके मंत्रियों के साथ डिनर मीटिंग करेंगे।

Edited By: , May 16, 2022 / 12:00 PM IST

lucknow Modi Yogi Dinner: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल लखनऊ में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी बंगले पर सीएम और उनके मंत्रियों के साथ डिनर मीटिंग करेंगे। मोदी योगी के दूसरी बार सीएम बनने पर पहली बार उनके घर जाएंगे। इसे लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों को सोमवार की सुबह तक लखनऊ पहुंच के लिए निर्देशित किया है। बता दें कि दिल्ली जाकर सीएम योगी ने प्रधानमंत्री को इस भोज के लिए न्यौता दिया था। पीएम के डीनर के लिए खास इंतजाम किया गया है।

Read more : बिना पेट्रोल के ही भेज दी मोटरबोट, बीच नदी में फंसे 14 सैलानियों ने मचाया हल्ला, तो दूसरे बोट से भेजा पेट्रोल 

इस भोज में योगी के सभी 52 मंत्रियों को बुलाया गया है। दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को भी बुलाया गया है। इसके अलावा सभी कैबिनेट, स्वतन्त्र प्रभार के राज्य मंत्री और राज्य मंत्रियों को भी इस डिनर में बुलाया गया है। सीएम के सरकारी घर 5 कालिदास मार्ग पर आयोजित इस डिनर की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आईबी और यूपी पुलिस के सीनियर अफसरों ने आज एयरपोर्ट से लेकर सीएम बंगले तक सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया।

Read more : Gyanvapi Mosque Survey: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में तीसरे दिन का सर्वे शुरू, 65 फीसदी कार्य पूरा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर 

2024 के चुनाव पर फोकस

राजनीति के जानकारों का कहना है कि  पीएम मोदी अपनी सरकार की लोक कल्याणकारी नीतियों की चर्चा करेंगे। कुछ ऐसी योजनाओं पर चर्चा होगी होगी जिसमें यूपी का कामकाज बहुत अच्छा रहा है। कुछ ऐसी योजनाओं पर भी बात होगी, जिसमें कामकाज ठीक नहीं रहा है। ऐसा माना जा रहे है कि पीएम मोदी चाहते हैं कि साल 2024 चुनाव से पहले कामकाज बुलेट की रफ्तार से हो।

Read more : Read More: अनोखी शादी: साढ़े 3 फुट के दूल्हे को मिल गई दुल्हनियां… खत्म हुआ सालों का इंतजार… उमड़ी लोगों की भीड़

मंत्रियों को शासन चलाने का देंगे मंत्र

डिनर से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी की योगी मंत्रिमंडल के साथ करीब साढे तीन घंटे तक बैठक होगी। इसमें सभी 52 मंत्री बारी-बारी से अपने मन की बात रखेंगे। सबको अपनी बात रखने के लिए तीन-तीन मिनट का समय दिया गया है। मुख्यमंत्री और दोनों डिप्टी सीएम का भी छोटा भाषण होगा। फिर पीएम भी मंत्रियों को शासन चलाने का मंत्र देंगे। बता दें कि पीएम मोदी दूसरी बार यूपी के सीएम के घर पर डिनर करेंगे।