Delhi Air Pollution

Delhi Air Pollution : दिल्ली में वायु प्रदुषण पर सियासत जारी, बीजेपी ने AAP के खिलाफ खोला मोर्चा..

Delhi Air Pollution: सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली की भाजपा इकाई के महासचिव कमलजीत सहरावत 11 मूर्ति चौक पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

Edited By :   Modified Date:  December 30, 2023 / 05:34 PM IST, Published Date : December 30, 2023/4:33 pm IST

Delhi Air Pollution : नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ऑक्सीजन मास्क पहनकर शहर में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार के खिलाफ शनिवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में चार स्थानों पर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा के नेताओं ने बताया कि विरोध प्रदर्शन आईटीओ चौराहे, इंडिया गेट के समीप, ली मेरिडियन होटल के पास वाले चौराहे और 11 मूर्ति चौराहे पर किया गया।

 

Delhi Air Pollution : उन्होंने बताया कि सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली की भाजपा इकाई के महासचिव कमलजीत सहरावत 11 मूर्ति चौक पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। नेताओं के अनुसार, दिल्ली में भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ​​आईटीओ क्रॉसिंग और योगेन्द्र चंदोलिया ली मेरिडियन चौराहे पर विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं, दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव बब्बर इंडिया गेट पर प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

read more : Health Tips : बेहद की लाभकारी होता है अदरक का काड़ा, कई गंभीर बीमारियों से मिलता है छुटकारा 

शहर में खराब होती वायु गुणवत्ता के बीच केंद्र सरकार ने 22 दिसंबर को दिल्ली-एनसीआर में गैर-जरूरी निर्माण कार्य और बीएस-तीन पेट्रोल और बीएस-चार डीजल चालित चार पहिया वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था।

 

चरणबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी), केंद्र सरकार की वायु प्रदूषण नियंत्रण योजना है जिसे सर्दियों के मौसम के दौरान क्षेत्र में लागू किया जाता है। जीआरएपी के तहत कार्रवाई को चार चरणों में वर्गीकृत किया गया है, जिसमें प्रथम चरण – ‘खराब’ (एक्यूआई 201-300), द्वितीय चरण – ‘बहुत खराब’ (एक्यूआई 301-400), तृतीय चरण- ‘गंभीर’ (एक्यूआई 401-450) और चतुर्थ चरण- ‘अति गंभीर’ (एक्यूआई 450 से अधिक) शामिल हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें