पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट पर मतदान जारी |

पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट पर मतदान जारी

पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीट पर मतदान जारी

:   Modified Date:  April 26, 2024 / 10:05 AM IST, Published Date : April 26, 2024/10:05 am IST

कोलकाता, 26 अप्रैल (भाषा) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की तीन सीट पर शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज लोकसभा सीट पर सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ हुआ था और शाम छह बजे तक मतदाता मतदान कर सकेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार सहित कुल 47 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 51.17 लाख मतदाता करेंगे।

तीन लोकसभा सीट पर कुल मिलाकर 5,298 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं।

अधिकारी ने बताया कि दार्जिलिंग में 1,999, रायगंज में 1,730 और बालुरघाट में 1,569 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है।

उन्होंने बताया कि तीनों लोकसभा सीट पर चुनाव कराने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कुल 272 कंपनिय या 27,200 कर्मियों के साथ-साथ राज्य के 12,983 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

भाजपा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में इन तीनों सीट पर जीत हासिल की थी। सुकांत मजूमदार बालुरघाट सीट से विजयी रहे थे, वहीं राजू बिस्ता ने दार्जिलिंग सीट से जीत हासिल की थी। इस बार भी भाजपा ने दोनों सांसदों को इसी सीट से चुनाव मैदान में उतारा है।

देबाश्री चौधरी ने पिछले चुनाव में रायगंज सीट से जीत हासिल की थी, लेकिन इस बार भाजपा ने उन्हें कोलकाता दक्षिण सीट से टिकट दिया है।

बालुरघाट लोकसभा सीट पर मजूमदार का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के दिग्गज नेता और मंत्री बिप्लब मित्रा से है। जबकि दार्जिलिंग में बिस्ता का मुकाबला टीएमसी के गोपाल लामा और कांग्रेस के मुनीश तमांग से है।

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में मतदान होगा।

भाषा प्रीति शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers