''सर्विकल कैंसर जागरुकता अभियान का ब्रांड एम्बेसर बनाने के लिए पूनम पांडे के नाम पर विचार नहीं'' |

”सर्विकल कैंसर जागरुकता अभियान का ब्रांड एम्बेसर बनाने के लिए पूनम पांडे के नाम पर विचार नहीं”

''सर्विकल कैंसर जागरुकता अभियान का ब्रांड एम्बेसर बनाने के लिए पूनम पांडे के नाम पर विचार नहीं''

:   Modified Date:  February 7, 2024 / 05:59 PM IST, Published Date : February 7, 2024/5:59 pm IST

नयी दिल्ली, सात फरवरी (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सर्विकल कैंसर पर जागरुकता फैलाने के सरकार के राष्ट्रीय अभियान का ब्रांड एम्बेसडर बनाने के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे के नाम पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान तब आया है जब कुछ सूत्रों ने कहा कि पूनम पांडे को सर्विकल कैंसर पर जागरुकता अभियान का चेहरा बनाया जा सकता है और इस सबंध में अभिनेत्री व उनकी टीम स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है।

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर सर्विकल कैंसर की वजह से पूनम पांडे की ‘मौत’ की खबर सुर्खियों में रही और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस भी छिड़ी। बाद में अभिनेत्री की मौत की खबर फर्जी निकली और यह बात सामने आई कि यह सर्विकल कैंसर के बारे में ‘जागरूकता’ के प्रसार के लिए अभिनेत्री और उनकी टीम द्वारा किया गया एक ‘स्टंट’ था।

पूनम पांडे ने तीन फरवरी को अपने ‘इंस्टाग्राम’ पेज पर एक वीडियो पोस्ट कर खुद के जीवित होने की जानकारी दी थी और कहा कि सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है, लेकिन दुखद रूप से जानकारी की कमी के कारण यह बीमारी हजारों महिलाओं को लील चुकी है।

भाषा पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)