तमिलनाडु के गरीब ग्रामीणों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ: राज्यपाल |

तमिलनाडु के गरीब ग्रामीणों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ: राज्यपाल

तमिलनाडु के गरीब ग्रामीणों को नहीं मिल रहा प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ: राज्यपाल

:   Modified Date:  January 29, 2024 / 03:29 PM IST, Published Date : January 29, 2024/3:29 pm IST

चेन्नई, 29 (भाषा) तमिलनाडु के राज्यपाल आर. एन. रवि ने सोमवार कहा कि “प्रशासनिक उदासीनता” के कारण राज्य के नागपट्टिनम जिले में “पात्र गरीब ग्रामीणों” को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलना दुखद है।

रवि ने 28 जनवरी को कावेरी डेल्टा क्षेत्र में नागपट्टिनम जिले की यात्रा की थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए ‘एक्स’ पर लिखा, “प्रशासनिक उदासीनता और कथित भ्रष्टाचार के कारण नागपट्टिनम जिले के पात्र गरीब ग्रामीणों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाना दुखद है।”

राज्यपाल ने नागपट्टिनम जिले के कीझवेनमनी गांव का दौरा किया था। 25 दिसंबर, 1968 को गांव में मानदेय वृद्धि की मांग करने पर जमींदारों द्वारा बच्चों समेत 44 दलित खेतिहर मजदूरों को जिंदा जलाने की भयानक घटना हुई थी।

रवि ने कहा, “नागपट्टिनम जिले के कीझवेनमनी गांव का दौरा किया और 1968 के नरसंहार के एकमात्र जीवित व्यक्ति थिरु जी. पलानिवेल से मुलाकात की। मछुआरों द्वारा बसाए गए नांबियार नगर और अनुसूचित जाति बहुल जीवा नगर का भी दौरा किया। सभी गांवों में घोर गरीबी देखकर हैरान हूं। जानना चाहता हूं कि इन अभागे भाई-बहनों को सामाजिक और आर्थिक न्याय के लिए कब तक इंतजार करना पड़ेगा।”

उल्लेखनीय है कि राज्य की द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) सरकार नीतिगत मामलों सहित कई मुद्दों पर राज्यपाल रवि का कड़ा विरोध करती रही है।

भाषा जोहेब शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)