Posco court sentenced life imprisonment: भाजपा के नेता का भी मिला साथ

अपनी ही 13 साल की बेटी से जिस्मफरोशी करवाकर मोटी रकम कमाते थे मां-बाप, ’बेटी बचाव…’ का नारा देने वाली भाजपा के नेता का भी मिला साथ

Posco court sentenced life imprisonment: अपनी ही 13 साल की बेटी से जिस्मफरोशी करवाकर मोटी रकम कमाते थे मां-बाप, ’बेटी बचाव...’ का नारा देने वाली भाजपा के नेता का भी मिला साथ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 27, 2022/5:14 pm IST

Posco court sentenced life imprisonment: चेन्नई। बच्चियों के साथ दरिंदगी के मामलों में कमी नहीं आ रही है। हर रोज बच्चियों के साथ रेप के मामले सामने आते है। लेकिन चेन्नई से एक दिल दहले देने वाला मामला सामने आया है। जिसके बाद बाल न्यायालय ने इंसाफ करते हुए उन सभी लोगों को सजा सुनाई है जो इस मामले में लिप्त है। दोषियों में पुलिस निरीक्षक, बीजेपी कार्यकर्ता और एक पत्रकार भी शामिल है। लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि एक 13 साल की बच्ची को उसी के माता पिता ने हवसी लोगों का प्यास बुझाने के लिए बेच दिया।

ये भी पढ़ें- डायरेक्ट्रेट ऑफ लैंड रिकॉर्ड सर्वे में करना चाहते है काम, तो आज ही करें अप्लाई और पाएं 59,000 तक सैलेरी

8 को सुनाई उम्रकैद की सजा

Posco court sentenced life imprisonment: दरअसल, चेन्नई की एक पॉक्सो कोर्ट ने 13 साल की एक नाबालिग लड़की के साथ रेप और उसे वेश्यावृति में धकेलने के जुर्म में 8 लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई। विशेष अदालत ने 15 सितंबर को सभी 21 आरोपियों को दोषी ठहराया था और सोमवार को सजा की घोषणा की। दोषियों को जेल की सजा सुनाने के अलावा अदालत की पीठासीन अधिकारी एम राजलक्ष्मी ने राज्य सरकार को निर्देश दिया कि वह पीड़िता को क्षतिपूर्ति के तौर पर पांच लाख रुपये का भुगतान करे। न्यायाधीश ने कहा कि 21 अभियुक्तों पर लगाए गए जुर्माने के दो लाख रुपये भी उसे दिए जाएं।

ये भी पढ़ें- ससुराल वाले मारते थे ताना इसलिए किया मासूमों का ये हाल, जुड़वा बच्चों की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा

सजा पाने वाले में ये शामिल

Posco court sentenced life imprisonment: जिन लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है उनमें पीड़िता के सौतेले पिता और सौतेली मां शामिल हैं। इन्नोर थाने से संबद्ध रहे निलंबित निरीक्षक सी पुगालेंधी, भाजपा कार्यकर्ता जी राजेंद्रम और एक निजी चैनल के पत्रकार विनोबाजी उन्हीं लोगों में शामिल हैं जिन्हें इस प्रकरण में 20 साल की कैद की सजा सुनाई गई है। 13 लोगों को इस मामले में संलिप्त को 20-20 साल कैद की सजा सुनाई गई।

ये भी पढ़ें- Shivraj Cabinate Meeting: उज्जैन में लगी बाबा महाकाल की कैबिनेट, इस प्रस्तावों को मिली मंजूरी

बच्ची से 100 से अधिक ने किया रेप

Posco court sentenced life imprisonment: पीड़िता की मां की शिकायत पर वार्षमेनपेट के महिला थाने ने 26 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और नवंबर, 2020 में आरोप पत्र दाखिल किया गया था जो 560 से अधिक पन्नों का था। पुलिस के अनुसार इन 26 आरोपियों में से चार अभी फरार हैं जबकि एक की मौत हो गई है। यह मामला सुर्खियों में रहा था क्योंकि तब महज 13 साल की इस पीड़िता के साथ 100 से अधिक लोगों ने बलात्कार किया और उसे वेश्यावृति में धकेला गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें