Prices of English wine and beer reduced : Govt approves new excise policy

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर कम होंगे शराब व बीयर के दाम, यहां की सरकार ने नई आबकारी नीति को दी मंजूरी

मदिरा प्रेमियों के लिए खुशखबरी, फिर कम होंगे अंग्रेजी शराब व बीयर के दाम : Prices of English wine and beer reduced : Govt approves new excise policy

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 8, 2022/7:03 pm IST

चंडीगढ़ः Prices of English wine and beer reduced  यदि आप मदिरा पीने के शौकीन है और पंजाब में रहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। प्रदेश में अब अंग्रेजी शराब व बीयर सस्ती हो जाएगी। पंजाब की भगवंत मान सरकार ने नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी है। नए नीति के बाद अब प्रदेश में शराब के दाम सस्ते हो जाएंगे।

Read more : अगले साल 2800 रुपए तक मिल सकती है धान की कीमत, सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कही ये बात…देखें 

Prices of English wine and beer reduced  दरअसल, पंजाब सरकार ने बुधवार को एक बार फिर से कैबिनेट की मीटिंग बुलाई। मंगलवार को भी कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी, लेकिन इसमें आबकारी नीति पर मोहर नहीं लग सकी। बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई। मंगलवार की कैबिनेट बैठक में नीति के प्रति अपने मंत्रियों की राय जानने के लिए मुख्यमंत्री ने सभी अफसरों को कैबिनेट से बाहर जाने को कहा, ताकि वह अपने मंत्रियों की फीडबैक ले सकें। सूत्रों का कहना है कि आबकारी नीति के अलावा मुख्यमंत्री ने अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की, लेकिन आज उनका असली मुद्दा नई आबकारी नीति को लेकर ही था।

Read more :  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, कप्तान केएल राहुल समेत दो दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर, जानें वजह 

बता दें कि मार्च महीने में पिछली आबकारी नीति को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया था और अब जो नई नीति लाई गई उसमें कई बड़े बदलाव किए गए हैं। पंजाब में शराब को सस्ता करके बाहर से आने वाली शराब की तस्करी को रोके जाने की ओर कदम बढ़ाना भी इसमें शामिल है। इसके अलावा अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई को भी बढ़ाया जाएगा।

Read more : बच्ची ने नहीं किया होमवर्क, तो मां ने पार की हैवानियत की हद, वीडियो देख दंग रह जाएंगे आप