देश के करोड़ों कर्मचारियों का जल्द बढ़ने वाला है वेतन, सरकार कभी भी कर सकती है ऐलान | Provident Fund Bill in parliament, Employees salary will be hike

देश के करोड़ों कर्मचारियों का जल्द बढ़ने वाला है वेतन, सरकार कभी भी कर सकती है ऐलान

देश के करोड़ों कर्मचारियों का जल्द बढ़ने वाला है वेतन, सरकार कभी भी कर सकती है ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : December 9, 2019/11:14 am IST

नई दिल्ली। देश के करोड़ों कर्मचारियों का वेतन जल्द ही बढ़ने वाला है। मोदी कैबिनेट ने इस प्लान पर अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं, अब विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में पास हो जाने के बाद देश करोड़ों नौकरीपेशा लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा।

Read More News:बड़ी खबर: निर्भया रेप केस के दोषियों को कभी भी दी जा सकती है फांसी,..

बता दें कि मोदी सरकार ने जल्द ही संसद में एक बिल पेश करने जा रही है, जिसके पास हो जाने के बाद संगठित क्षेत्र में काम करने वाले करोड़ों कर्मचारियों की टेक होम सैलरी, पीएफ अंशदान और ग्रैच्युटी में बड़ा बदलाव हो जाएगा। जहां एक तरफ टेक होम सैलरी में इजाफा हो जाएगा, वहीं दूसरी तरफ पीएफ अंशदान में कमी हो जाएगी। इसी तरह ग्रैच्युटी में भी बड़ा बदलाव होगा, जिसका फायदा कर्मचारियों को होगा।

Read More News:कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी की शानदार जीत, PM मोदी बोले- जनादेश के ख…

बता दें कि केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय ने कर्मचारियों के अंशदान में कमी किए जाने का प्रस्ताव रखा है। इससे कर्मचारियों का मासिक वेतन बढ़ जाएगा। नए नियम के तहत वर्तमान सीटीसी (कॉस्ट टू कंपनी) पर ही कर्मचारियों का मासिक वेतन बढ़ सकता है।

Read More News:कर्नाटक में बीजेपी को बड़ी कामयाबी, 15 में से 12 विधायक जीते, सीएम …