Rahul Gandhi Speech LIVE in Parliament: संसद में राहुल गांधी की स्पीच LIVE , नारी शक्ति वंदन बिल पर बोल रहे कांग्रेस नेता

Rahul Gandhi's speech LIVE in Parliament: लोकसभा में राहुल गांधी ने महिला आरक्षण बिल का सपोर्ट किया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि OBC आरक्षण के बिना महिला आरक्षण बिल अधूरा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में राष्ट्रपति को होना जरुरी था।

Rahul Gandhi Speech LIVE in Parliament: दिल्ली। नई संसद में विशेष सत्र के तीसरे दिन की कार्यवाही जारी है, बीते दिन लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पेश किया गया है। जिस पर आज बहस जारी है, इस बीच राहुल गांधी ने भी लोकसभा में नारी शक्ति वंदन बिल पर अपनी बात रखी। लोकसभा में राहुल गांधी ने महिला आरक्षण बिल का सपोर्ट किया लेकिन साथ ही यह भी कहा कि OBC आरक्षण के बिना महिला आरक्षण बिल अधूरा है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में राष्ट्रपति को होना जरुरी था। 19 सचिवों में सिर्फ 3 OBC से हैं।

महिला आरक्षण बिल पर लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि भारत की महिलाओं को सत्ता हस्तांतरित करने की दिशा में सबसे बड़ा कदम था पंचायती राज, जहां उन्हें आरक्षण दिया गया और बड़े पैमाने पर राजनीतिक व्यवस्था में प्रवेश करने की अनुमति दी गई… हर कोई इस बात का समर्थन करेगा कि यह हमारे देश की महिलाओं के लिए बहुत बड़ा कदम है। महिलाओं ने आज़ादी के आंदोलन में भी भाग लिया… लेकिन मेरे हिसाब से यह बिल अधुरा है क्योंकि इसमें OBC आरक्षण की बात नहीं है…इसमें दो बात नहीं है, पहली बात तो यह कि आपको इस बिल के लिए एक नई जनगणना और नया परिसीमन करना होगा। मेरी नजर में इस बिल को अभी से महिलाओं को लोकसभा और राज्यसभा में 33% आरक्षण देकर लागू कर देना चाहिए।

read more:  BPSC Teacher Recruitment: जल्द होगी 69,692 शिक्षकों की भर्ती, दोगुना होगा शिक्षा सेवक और विकास मित्रों का मानदेय

read more:  सीएम भूपेश के बयान पर नेता प्रतिपक्ष ने किया बड़ा पलटवार, कहा- ‘हल्का व्यक्ति ही कर सकता है इस तरह की बात’