Heavy rain alert issued in 20 states of the country

Rain Alert : घटने लगा यमुना का जलस्तर, राजधानी सहित इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने दी ये अहम जानकारी

Heavy rain alert issued in 20 states of the country: अगले 24 घंटे उत्तराखंड सहित 20 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

Edited By :   Modified Date:  July 15, 2023 / 06:22 PM IST, Published Date : July 15, 2023/6:22 pm IST

Heavy rain alert issued in 20 states of the country : नई दिल्ली। देश में इस समय कई राज्यों में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा के रखा है। कई जिलों में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। तो वहीं दिल्ली के हालात भी काफी गंभीर नजर आ रहे है। दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दिल्ली में बाढ़ को लेकर एक बार फिर हरियाणा सरकार और दिल्ली सरकार आमने सामने हो गई है। वहीं भारतीय सेना की इंजीनियर कोर टीम ने आईटीओ स्थित ड्रेन रेगुलेटर ठीक करने में जुटी हुई है।

read more : बैज के शपथ के बाद गरजे CM भूपेश, कहा PM और केंद्रीय मंत्री झूठ बोलकर गए हैं, हमारी लड़ाई उन्ही से..

Heavy rain alert issued in 20 states of the country : आज सुबह से ही दिल्ली-NCR में तेज बारिश भी हो रही है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगलग-अलग जगहों के लिए अलग-अलग दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी का कहना है कि हिमाचल प्रदेश में अगले चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है। वहीं, मुंबई में के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है।

read more : दीपक बैज ने PCC चीफ का पदभार किया ग्रहण, सीएम बघेल और अन्य मंत्री रहे मौजूद… 

Heavy rain alert issued in 20 states of the country

बता दें कि यमुना का जल स्तर धीरे-धीरे कम होना शुरू हो गया है पर दिल्ली के कई हिस्से अभी भी जलमग्न हैं। सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल को शुक्रवार को काम में लगाया गया क्योंकि बाढ़ के पानी में राजधानी के कुछ प्रमुख हिस्से रिंग रोड, आईटीओ जलमग्न हो गए थे। खराब रेगुलेटर के कारण वॉटर फ्लो के बाद पानी सुप्रीम कोर्ट, लाल किला और राजघाट तक पहुंच गया है। पूरे देश के मौसम का हाल जानें तो अगले 24 घंटे हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान सहित 20 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें