Rajasthan government suspends two RPS officers

महिला SI से दुष्कर्म के मामले में दो RPS अधिकारियों के सामने आए नाम, राजस्थान सरकार ने किया निलंबित

महिला अधिकारी ने भाजपा के पूर्व नेता भंवर सिंह पलारा पर उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 31, 2022/12:03 am IST

जयपुर। राजस्थान सरकार ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रैंक के राजस्थान पुलिस सेवा (आरपीएस) के दो अधिकारियों को रविवार को निलंबित कर दिया। इन दोनों अफसरों के नाम भीलवाड़ा जिले में एक महिला उपनिरीक्षक द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी में हैं। महिला अधिकारी ने भाजपा के पूर्व नेता भंवर सिंह पलारा पर उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: ‘जबर्दस्ती करवा रहे मेरी शादी’ अपने माता-पिता के खिलाफ शिकायत लेकर थाने पहुंची 10वीं की छात्रा

गृह विभाग ने आरपीएस अधिकारी संजय गुप्ता और गजेन्द्र सिंह जोधा के निलंबन के आदेश जारी किये। गुप्ता वर्तमान में अजमेर के किशनगढ़ में पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में कमांडेट के पद पर तैनात हैं जबकि जोधा तैनाती के आदेश की प्रतीक्षा (एपीओ) में हैं।

गृह विभाग के संयुक्त सचिव राजेन्द्र सिंह तंवर ने निलंबन आदेश में कहा कि अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय जांच चल रही है और जांच के नतीजे आने तक उन्हें निलंबित किया जाता है।

यह भी पढ़ें:  सीएम शिवराज कल उत्तरखंड दौरे पर रहेंगे, भाजपा उम्मीदवारों के लिए करेंगे डोर टू डोर प्रचार

पुलिस सूत्रों ने बताया कि महिला उपनिरीक्षक ने भीलवाड़ा के प्रतापनगर थाने में शनिवार को पलारा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। महिला उपनिरीक्षक ने प्राथमिकी में 12 लोगों को नामज़द किया है जिसमें पलारा मुख्य आरोपी है।

अपनी शिकायत में महिला उपनिरीक्षक ने बताया कि जब वह नागौर में तैनात थी तब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता ने तबादले के लिए उसे पलारा से मिलने को कहा था। उसका बाद में भीलवाड़ा में स्थानांतरण हो गया था। उसने भीलवाड़ा के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह पर भी पलारा की मदद करने का आरोप लगाया है।