आउटर मणिपुर लोस सीट पर पुन: मतदान, सुबह नौ बजे तक 16.68 प्रतिशत वोट डाले गए |

आउटर मणिपुर लोस सीट पर पुन: मतदान, सुबह नौ बजे तक 16.68 प्रतिशत वोट डाले गए

आउटर मणिपुर लोस सीट पर पुन: मतदान, सुबह नौ बजे तक 16.68 प्रतिशत वोट डाले गए

:   Modified Date:  April 30, 2024 / 11:38 AM IST, Published Date : April 30, 2024/11:38 am IST

इंफाल, 30 अप्रैल (भाषा) ‘आउटर मणिपुर लोकसभा सीट’ के छह मतदान केंद्रों में सुबह नौ बजे तक 16.68 प्रतिशत मतदान हुआ। निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि इन मतदान केंद्रों में पुन: मतदान कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अभी तक कोई अप्रिय घटना दर्ज नहीं की गयी है और सुबह सात बजे शुरू हुए मतदान के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है।

उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को इन छह मतदान केंद्रों पर मतदान पूरा होने से पहले अज्ञात लोगों ने ईवीएम और वीवीपैट मशीनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था जिसके कारण पुन: मतदान कराने की आवश्यकता पड़ी। उन्होंने बताया कि एक मतदान केंद्र पर ईवीएम में गड़बड़ी हो गयी थी और ‘‘अज्ञात बदमाशों द्वारा धमकी’’ दिए जाने के कारण एक अन्य मतदान केंद्र में मतदान पूरा नहीं हो सका था।

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा पहले जारी एक अधिसूचना में उखरुल विधानसभा क्षेत्र के चार मतदान केंद्रों और उखरुल में चिंगई विधानसभा सीट तथा सेनापति में कारोंग में एक-एक मतदान केंद्रों में मतदान को अमान्य और रद्द घोषित कर दिया गया था।

पांच मतदान केंद्र उरुखल में हैं और उनमें कुल 4,156 मतदाता हैं।

आउटर मणिपुर लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को 28 विधानसभा क्षेत्रों में से 13 में हुए मतदान के दौरान 4.84 लाख पात्र मतदाताओं में से करीब 76.06 प्रतिशत ने मतदान किया था। बाकी के 15 क्षेत्रों में पहले चरण में 19 अप्रैल को इनर मणिपुर लोकसभा सीट पर हुए चुनाव के तहत मतदान हुआ था।

भाषा

गोला मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers