Red Alert for Rain: भारी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर आईं नदियां, इस राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी |Red Alert for Rain

Red Alert for Rain: भारी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर आईं नदियां, इस राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी

Red Alert for Rain: भारी बारिश ने मचाई तबाही, उफान पर आईं नदियां, इस राज्य में बारिश का रेड अलर्ट जारी Heavy Rain Alert

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2024 / 07:35 PM IST, Published Date : May 28, 2024/7:30 pm IST

Red Alert for Rain: तिरुवनंतपुरम। केरल के कई हिस्सों में मंगलवार को तेज हवा के साथ लगातार बारिश होने के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम और एर्नाकुलम जैसे दक्षिण और मध्य जिलों में लगातार बारिश का सबसे ज्यादा असर देखने को मिला। बारिश की वजह से जलभराव, घरों को नुकसान और कई जगह पेड़ उखड़ गए। बारिश के तेज होने के साथ ही भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज कोट्टायम और एर्नाकुलम जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Read More: IMD Weather Alert: तपती गर्मी के बीच भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी, सीएम ने की एहतियात बरतने की अपील 

यहां ऑरेंज और येलो अलर्ट

आईएमडी के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, पठानमथिट्टा, अलप्पुझा और इडुक्की में ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है, जबकि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और कोझिकोड के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया गया है। कोच्चि और आस-पास के इलाकों में सुबह से ही लगातार हो रही बारिश के कारण कई संकरी गलियां और व्यस्त सड़कें जलमग्न हो गईं। समुद्र के किनारे स्थित इस शहर के कई इलाकों में लोग सड़कें जलमग्न होने के कारण अपने घरों से बाहर नहीं निकल पाए। बारिश के बाद राजमार्गों पर वाहन धीमी गति से चलते दिखे।

Read More: Mizoram Rain: मिजोरम में पत्‍थर खदान ढहने से अब तक 13 लोगों की मौत, घटना को लेकर सीएम साय ने जताया दुख 

उफान पर आ गईं नदियां 

कक्कनाड-इन्फोपार्क और अलुवा-एडापल्ली इलाकों में जलभराव के कारण सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ। कोच्चि के थोप्पुमपडी में एक पेड़ सरकारी (केएसआरटीसी) बस पर गिर गया। सौभाग्य से यात्री सुरक्षित बच गए। राजधानी तिरुवनंतपुरम के शहरी और ग्रामीण इलाकों में सोमवार रात से भारी बारिश हो रही है। तिरुवनंतपुरम जिले के गांवों में पेड़ उखड़ गए और नदियां उफान पर आ गईं। जिले के ऊंचे इलाकों में स्थित नेदुमंगडु, नेय्याट्टिनकारा, कट्टक्कडा और अंबूरी इलाकों में भारी वर्षा हुई।

Read More: Cyclone Remal Updates: चक्रवात ‘रेमल’ ने मचाई तबाही, तेज हवाओं से उखड़े पेड़, भारी बारिश से कई इलाकों में हुआ जलभराव 

बंद किए गए इको-पर्यटन केंद्र 

खराब मौसम के बाद हिल स्टेशन पोनमुडी में इको-पर्यटन केंद्र बंद कर दिया गया। तटीय क्षेत्रों में उच्च ज्वार और समुद्र के अशांत होने की सूचना मिली है। इस वजह से राज्य के इन क्षेत्रों में मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए खतरा पैदा हो गया है।  तिरुवनंतपुरम से लगभग 30 किलोमीटर दूर स्थित मुथलापोझी मछली पकड़ने वाली बस्ती के तट पर नाव पलटने की दो घटनाएं भी सामने आईं। एक घटना में आज सुबह समुद्र में ऊंची लहरों के कारण नाव पलटने से एक मछुआरे की मौत हो गइै। पुलिस ने कहा कि तीन अन्य लोग भी समुद्र में गिर गए थे, लेकिन उन्हें बचाकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

 
Flowers