राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर बुधवार को पुनर्मतदान |

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर बुधवार को पुनर्मतदान

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर बुधवार को पुनर्मतदान

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 08:09 PM IST, Published Date : May 7, 2024/8:09 pm IST

जयपुर, सात मई (भाषा) राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर मत की गोपनीयता भंग होने के कारण कल बुधवार को पुनर्मतदान होगा। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर दोबारा मतदान बुधवार आठ मई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं एवं मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी। उनके अनुसार इस मतदान केंद्र पर 1294 मतदाता हैं।

निर्वाचन आयोग ने बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दुधवा खुर्द गाँव में एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं। इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

गुप्ता ने बताया कि मतदान दिवस पर इस मतदान पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद निर्वाचन विभाग (राजस्थान) द्वारा निर्वाचन आयोग को वहां पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा था।

अधिकारी ने बताया कि चौहटन (बाड़मेर) के इस मतदान पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को जिला कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है, साथ ही वेबकास्टिंग ‘वेन्डर’ के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इनके खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर दो मई को पुनर्मतदान हुआ था।

राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट हैं। इनमें से 12 सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था।

भाषा पृथ्वी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers