राजस्थान में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान शुरू |

राजस्थान में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान शुरू

राजस्थान में एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान शुरू

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 11:24 AM IST, Published Date : May 8, 2024/11:24 am IST

जयपुर, आठ मई (भाषा) राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान बुधवार को सुबह सात बजे शुरू हुआ। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

इस मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान इसलिए कराया जा रहा है क्योंकि फर्जी मतदान और मतदाताओं को मताधिकार से वंचित करने के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायतें आई थीं।

बाड़मेर के जिला निर्वाचन अधिकारी ने बूथ पर मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को निलंबित कर दिया है। इस संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द बूथ पर दोबारा मतदान बुधवार आठ मई को सुबह सात बजे से शुरु हुआ और शाम पांच बजे तक होगा।

विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां की हैं। मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी। पुनर्मतदान वाले बूथ पर 1294 मतदाता हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर दो मई को पुनर्मतदान हुआ था।

राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट हैं। इनमें से 12 सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था।

भाषा पृथ्वी मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)