Rose Storm! 6 fishermen returning after buying a new boat are missing, fear of drowning in the sea

गुलाब तूफान का कहर! नई नाव खरीद कर वापस लौट रहे 6 मछुआरे लापता, समुद्र में डूबने की आंशका

Rose Storm! 6 fishermen returning after buying a new boat are missing, fear of drowning in the sea

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : September 26, 2021/8:35 pm IST

अमरावती(आंध्र प्रदेश), 26 सितंबर (भाषा) आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटीय जिले श्रीकाकुलम से बंगाल की खाड़ी में गए छह मुछआरों के रविवार शाम को लापता होने की जानकारी मिली है। वहीं, चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ तट की ओर बढ़ रहा है और इसके मध्यरात्रि में तट से टकराने की आशंका है। गुलाब तूफान की वजह से आंध्र प्रदेश के तीन तटीय जिलों विशाखापत्तनम, विजयनगरम और श्रीकाकुलम में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है।

READ MORE : आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक ही ​परिवार के तीन लोगों की मौत, परिवार में छाया मातम

आंध्र प्रदेश के राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आयुक्त के कन्ना बाबू ने बताया कि गुलाब तूफान श्रीकाकुलम जिले के कलिंगपटनम से करीब 85 किलोमीटर दूर अवस्थित है और इसके कलिंगपटनम और ओडिशा के गोपालपुर के बीच मध्य रात्रि में तट से टकराने की संभावना है। उन्होंने विशाखापत्तनम में जिलाधिकारियों और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और उन्हें हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया।

READ MORE : कलिंगपट्टनम और ओडिशा के बीच समुद्र तट से टकराया ‘Cyclone Gulab’, छत्तीसगढ़ सहित ये राज्य हो सकते हैं प्रभावित

उन्होंने बताया कि पलासा के छह मछुआरे ओडिशा से दो दिन पहले नयी नाव खरीद कर अपने पैतृक गांव लौट रहे थे और उनके तूफान में लापता होने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक नाव में सवार छह मछुआरों में से एक ने गांव में फोन कर बताया कि नाव संतुलन खो चुकी है और पांच लोग समुद्र में लापता हो गए हैं। बाद में उसका फोन भी बंद आने लगा जिससे आशंका है कि वह भी समुद्र में डूब गया है।

READ MORE : सबकी भागीदारी से ही होता है समाज का विकास : सीएम भूपेश बघेल

ग्रामीणों ने इस मामले को तत्काल राज्य के मत्स्यपालन मंत्री एस अप्पाला राजू के संज्ञान में लाया जिन्होंने तत्काल नौसेना के अधिकरियों को मछुआरों की तलाश और बचाव कार्य में मदद करने को कहा।