Sachin Pilot goes to Delhi amid political heat

मुख्यमंत्री पद से गहलोत की छुट्टी तय? सचिन पायलट की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद हो सकता है नए CM का ऐलान

Rajasthan political crisis : सूत्रों ने कहा कि पायलट निजी काम से दिल्‍ली गए हैं और इसका मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से कुछ लेना देना नहीं है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 27, 2022/3:13 pm IST

जयपुर। Rajasthan political crisis :  राजस्‍थान में जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार को दिल्‍ली चले गए। पायलट के करीबी सूत्रों ने कहा कि पायलट निजी काम से दिल्‍ली गए हैं और इसका मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम से कुछ लेना देना नहीं है। वे दोपहर में न‍ियम‍ित उड़ान से द‍िल्‍ली गए।

यह भी पढे़ं :  पब के बाहर हुए झगड़े में दिग्गज खिलाड़ी की मौत, घूंसा लगने से फुटपाथ में तोड़ा दम

Rajasthan political crisis : इस बीच पायलट ने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया है कि उनकी मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर पार्टी आलाकमान से बात हुई है। पायलट ने ट्वीट कर इस खबर को ‘असत्‍य’ बताया है।

यह भी पढे़ं :  बंद रहेगी सभी शराब दुकानें, अवैध बिक्री पर होगी कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

Rajasthan political crisis : उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक रविवार रात को मुख्यमंत्री आवास पर होनी थी, लेकिन गहलोत के वफादार कई विधायक बैठक में नहीं आए। उन्होंने संसदीय कार्यमंत्री शांति धारीवाल के बंगले पर बैठक की और फिर वहां से वे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी से मिलने चले गए थे।

गहलोत ने पूर्व में एआईसीसी अध्यक्ष पद के लिये चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री की छुट्टी तय?

वहीं मौजूदा घटनाक्रम को लेकर यह संभावना बढ़ गई है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री के पद से अशोक गहलोत की छुट्टी हो सकती है। वहीं सचिन पायलट के दिल्ली पहुंचने से अब ये संभावना बढ़ गई है कि सचिन पायलट नए सीएम हो सकते हैं। राजस्थान के खाद्य मंत्री ने भी सचिन पायलट को अपना समर्थन दिया है।

 

और भी है बड़ी खबरें…