Sachin Pilot is New CM of Rajasthan?

गहलोत की छुट्टी तय…सचिन बनेंगे राजस्थान के ‘पायलट’? कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कह दी बड़ी बात

Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? : राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से सियासी ड्रामा चल रहा है।कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष के लिए अशोक

Edited By: , November 29, 2022 / 08:29 PM IST

नई दिल्ली : Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? : राजस्थान में पिछले कुछ दिनों से सियासी ड्रामा चल रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष के लिए अशोक गहलोत का नाम सामने आने के बाद से ही राजस्थान का नया सीएम कौन बनेगा इसको लेकर लगातर चर्चाएं हो रही है। इसी बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा दिया है।

यह भी पढ़े :  तीन ऐसी कंपनियां जिनमे निवेश करने के बाद पछता रहे लोग, डूबे करोड़ों रुपए 

1-2 दिन में साफ हो जाएगा सबकुछ

Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? :  दरअसल, गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे या नहीं ये साफ़ नहीं है। वहीं सचिन पायलट राजस्थान के सीएम बनेंगे या नहीं इस पर भी सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच कांग्रेस हाईकमान के करीबी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राजस्थान को जल्द नया सीएम मिलने जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि 1-2 दिन में सबकुछ साफ हो जाएगा। इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां उनकी मुलाकात अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से होने वाली है।

यह भी पढ़े : मजदूरी करने आया और भगा ले गया लड़की, ग्रामीणों ने उठाए ऐसे कदम…. पुलिस के छूटे पसीने 

राजस्थान को जल्द मिलेगा नया सीएम

Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? :  जयपुर और दिल्ली तक व्यस्त दौरों और हवाई यात्राओं के बीच केरल के मलप्पुरम में वेणुगोपाल ने कहा कि राजस्थान को जल्द नया मुख्यमंत्री मिलेगा। उन्होंने कहा, ”राजस्थान में कोई ड्रामा नहीं है। एक या दो दिन में सब साफ हो जाएगा और आपको पता चल जाएगा कि कौन नया मुख्यमंत्री बनने जा रहा है।” उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नाटकीय अंदाज में आगे बढ़ रहा है। इससे पहले वेणुगोपाल ने राजस्थान संकट पर यह भी कहा कि कम से कम मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की तो चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़े : ‘पोन्नियिन सेल्वन’ की आंधी में उड़ी ‘विक्रम वेधा’, ऋतिक की फिल्म ने advance booking में नहीं पकड़ी रफ्तार…

आज सोनिया गांधी से मुलाकत करेंगे गहलोत, दिल्ली में ही मौजूद है पायलट

Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? :  सचिन पायलट दो दिन से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं तो बुधवार रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी राजधानी पहुंच चुके हैं। गहलोत की आज अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात होने वाली है। चर्चा है कि गहलोत एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने की योजना पर आगे बढ़ सकते हैं। वह अध्यक्ष का चुनाव जीतने के बाद राजस्थान में मुख्यमंत्री का पद छोड़ना चाहते थे, लेकिन जिस तरह रविवार को पार्टी ने दो पर्यवेक्षकों को भेजकर विधायक दल की बैठक बुलाने और हाईकमान को अधिकृत करने के लिए प्रस्ताव पास करने को कहा, उससे संकेत निकाला जा रहा है कि गहलोत को नामांकन से पहले ही पद छोड़ने को कहा जा सकता है।

यह भी पढ़े : मैराथन में हिस्सा नहीं लेंगे ये दिग्गज ओलंपिक स्टार, शरीर के इस अंग में आई गहरी चोट  

तीन मांगों पर अड़ा गहलोत गुट

Sachin Pilot is New CM of Rajasthan? :  गहलोत गुट जिन तीन मांगों पर अड़ा है उनमें पहला यह है कि राजस्थान में नए मुख्यमंत्री का फैसला 19 अक्टूबर को हो, यानी अध्यक्ष चुनाव का फैसला हो जाने के बाद। एक डिमांड यह भी है कि सचिन पायलट और उनके गुट से किसी विधायक को मुख्यमंत्री ना बनाया जाए। सूत्रों के मुताबिक, गहलोत गुट को यह आशंका है कि कहीं ऐसा ना हो कि गहलोत मुख्यमंत्री पद भी छोड़ दें और अध्यक्ष का चुनाव भी ना जीत पाएं। रविवार को घटनाक्रम के बाद जिस तरह से हालात बदले हैं उसके बाद यह आशंका और प्रबल हो गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें