Sahara India Refund Money Latest Update 2023

Sahara India Money Refund : निवेशकों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी! इस दिन से सहारा इंडिया के जमाकर्ताओं को मिलेंगे पैसे, तैयार रखें सभी दस्तावेज

Sahara India Refund Money Latest Update 2023 : सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा नौ माह में लौटाया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  April 28, 2023 / 10:55 AM IST, Published Date : April 28, 2023/10:46 am IST

नई दिल्ली : Sahara India Refund Money Latest Update 2023 :  सहारा कंपनी को आज पूरा देश जानता है। एक समय में भारत पर सहारा का बोलबाला था। कई निवेशकों ने सहारा में पैसा इंन्वेस्ट किया है। जिनका पैसा आज तक फंसा हुआ है। करोड़ों निवेशकों का पैसा सहारा के पास जमा है। समय सीमा खत्म होने के बाद भी उनका पैसा वापस नहीं मिल पा रहा है। जिससे निवेशकों के अंदर रोष देखा जा रहा है। हालांकि सहारा से ​जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जिसको जानकर निवेशक खुशी से झूम उठेंगे।

यह भी पढ़ें : लाडली बहना योजना को लेकर एक्टिव मोड में सीएम शिवराज, राजधानी की बहनों से करेंगे संवाद 

नौ माह में लौटाया जाएगा निवेशकों का पैसा

Sahara India Refund Money Latest Update 2023 : सरकार ने उच्चतम न्यायालय का आदेश आने के बादकुछ दिन पूर्व कहा कि सहारा समूह की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को उनका पैसा नौ माह में लौटाया जाएगा। उच्चतम न्यायालय ने निर्देश दिया है कि 5,000 करोड़ रुपये की राशि को सहारा-सेबी रिफंड खाते से केंद्रीय पंजीयक को स्थानांतरित किया जाए।

न्यायालय ने केंद्र सरकार की वह याचिका स्वीकार कर ली जिसमें जमाकर्ताओं को भुगतान के लिए सहारा समूह द्वारा भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास जमा कराए गए 24,000 करोड़ रुपये में से 5,000 करोड़ रुपये केंद्रीय पंजीयक को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया गया था। सहारा इंडिया की क्रेडिट सोसाइटी के रिफंड के लिए अभी सरकार द्वारा करीब 5000 करोड़ रूपये मांगे गए थे।

यह भी पढ़ें : DA Hike : कर्मचार‍ियों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, पुरानी पेंशन योजना की बहाली के बाद सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

निवेशक यहां कर सकते है शिकायत

Sahara India Refund Money Latest Update 2023 : सुप्रीम कोर्ट ने अब इस फैसले पर अपना आदेश सुना दिया है वही सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के अनुसार पहले फेज में सहकारीता मंत्रालय सत्यापित हुए करीब 1,22,000 जमाकर्ताओं एवं निवेशकों को भुगतान मिलने वाला है। अगर आपका भी पैसा सहारा इंडिया की क्रेडिट सोसाइटी में फंसा है और आप अगर अपना पैसा क्लेम करना चाहते है तो आप सेंट्रल रजिस्ट्रार ऑफ़ कोआपरेटिव सोसाइटी नई दिल्ली पर आपकी शिकायत प्रस्तुत कर अपने पैसे की मांग कर सकते है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें