कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे-खुर्शीद, BJP ने कहा कांग्रेस का 5000 दंगों का इतिहास | Salman Khurshid Statement :

कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे-खुर्शीद, BJP ने कहा कांग्रेस का 5000 दंगों का इतिहास

कांग्रेस के दामन पर मुसलमानों के खून के धब्बे-खुर्शीद, BJP ने कहा कांग्रेस का 5000 दंगों का इतिहास

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 24, 2018/11:49 am IST

नई दिल्ली। पंद्रहवीं लोकसभा में मनमोहन सिंह सरकार में देश के विदेश मंत्री रहे वरिष्ट कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिट में दिए अपने बयान की वजहों से विवादों में घिर गए। दरअसल खुर्शीद एमओयू में एक कार्यक्रम का हिस्सा थे जहां वे छात्रों के सवालों का जवाब दे रहे थे, तभी आमिर मिंटेाई नाम के एक छात्र ने खुर्शीद से दंगों और बाबरी मस्जिद पर सवाल किया, जिसका जवाब देते हुए खुर्शीद ने कहा हां कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे है अब तुम पर न लगें, तुम वार इन पर करोगे तो धब्बे तुम पर लगेंगे। हमारे इतिहास से आप कुछ सीखें-समझें, आप अपना हश्र ऐसा न करें कि आज से 10 साल बाद कोई एएमयू आए तो आप जैसा सवाल पूछने वाला कोई न मिले।

यह भी पढ़ें – भारतीय सेना की कार्रवाई में पाक के नापाक पोस्ट तबाह, 5 पाक सैनिकों की मौत

खुर्शीद का बयान कुछ ही पलों में समाचार चैनलों की सुर्खियां बनने लगा, मामला बिगड़ता देख सलमान फिर सफाई देने सामने आए और कहा अगर कोई कांग्रेस पर आरोप लगाता है तो मैं उसका जवाब देता हूं। किसी ने मुझसे कहा कि पार्टी पर दाग है, तब मैने कहा कि मुझ पर दाग है और मैंने उसका जवाब दिया। लेकिन क्या अगर कोई आप पर हमला करे तो मैं आपके बचाव में न आऊं ? क्या यह मेरा फर्ज, मेरा दायित्व नहीं ? कि किसी जब किसी भारतीय नागरिक पर हमला किया जाए तो क्या उसकी सुरक्षा करने का मुझे अधिकार नहीं है ? लेकिन सलमान की सफाई नाकाफी साबित हुई भाजपा ने कांग्रेस पर 5000 दंगों का आरोप लगा दिया।

यह भी पढ़ें – गरीबों के साथ इन वर्गाें के 13 लाख पेंडिंग बिजली बिल एडजेस्ट करेगा मध्यप्रदेश, खर्च होगें 1300 करोड़

केंद्र सरकार अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि भिवंडी से लेकर भागलपुर तक और मेरठ से मलियाना तक कांग्रेस के सेक्युलरिज्म के सियासी सूरमाओं ने निर्दोषों की हत्याएं होते देखी है। खुद को चैतरफा घिरता देख कांग्रेस ने भी अपने वरिष्ठ नेता के बयान से किनारा करने के लिए कांग्रेस महासचिव पीएल पुनिया सामने आए और खुर्शीद के बयान से पार्टी को अलग कर लिया।  

 

वेब डेस्क, IBC24