White angel in space Picture

अंतरिक्ष में वैज्ञानिकों को नजर आई हैरान कर देने वाली ये चीज, तुरंत ही कर लीं तस्वीरें कैप्चर, जानिए क्या है पूरा सच?

White angel in space Picture : बता दें कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के हबल टेलिस्कोप ने हैरान करने वाली तस्वीरें खींची हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 27, 2024 / 05:54 PM IST, Published Date : January 27, 2024/5:54 pm IST

White angel in space Picture : दुनिया के कई वैज्ञानिक अंतरिक्ष के बारे में खोज करते रहते हैं। ऐसा माना जाता है कि अंतरिक्ष कई रहस्यों से घिरा हुआ है। आए दिन अंतरिक्ष के जुड़ी खबरें भी सामने आती हैं। कई चीजें तो ऐसी हैं जिनके बारे में लोग जानकर आश्चर्य हो जाते हैं। अंतरिक्ष की घटनाओं, प्रकाश और आवाजों पर वैज्ञानिक लगातार रिसर्च कर रहे हैं। एक बार फिर अमेरिका की स्पेस एंजेंसी नासा ने कुछ ऐसा कैप्चर किया है जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। नासा के वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि उन्हें सफेद परी जैसी रोशनी दिखाई दी है। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है चलिए जानते हैं..।

read more : UCC in Uttarakhand : इतिहास रचने को तैयार सीएम धामी सरकार, UCC लागू करने वाला बनेगा पहला राज्य.. 

White angel in space Picture : बता दें कि अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के हबल टेलिस्कोप ने हैरान करने वाली तस्वीरें खींची हैं। यह तस्वीर धरती से 2000 प्रकाश वर्ष दूर स्थित एक आकाशगंगा की है, जो खूबसूरत सफेद परी की तरह दिख रही है। इसको देखकर नहीं लग रहा है कि तस्वीर वास्तविक है या क्या वास्तव में कोई आकाशगंगा इतनी खूबसूरत होगी। नासा ने कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर की हैं जो काफी वायरल हो रहीं हैं।

 

यह तस्वीर एक शार्पलेस 2-106 नेबुला की है। यह तारा-निर्माण क्षेत्र ‘अंतरिक्ष में उड़ते आकाशीय हिम देवदूत जैसा नजर आता है। नासा ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि धूल का एक छल्ला एक बेल्ट के तौर पर काम कर रहा है औ नेब्युला को ‘ऑवरग्लास’ आकार में समेट रहा है। नासा ने इस तस्वीर को एक दिन पहले शेयर किया था। अभी तक इस पोस्ट को  करीब साढ़े पांच लाख लोग लाइक्स कर चुके हैं। इसके अलावा पोस्ट पर लोगों ने कमेंट्स किए हैं।

इस तस्वीर को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा है कि, 2000 वर्ष पीछे जाना चाहता हूँ (गहराई को कुचलें), हम जानते हैं कि पृथ्वी सूर्य के चारों ओर घूमती है लेकिन मुझे लगता है कि पृथ्वी स्थिर सूर्य के चारों ओर घूमती है लेकिन मेरे पास कोई प्रमाण और स्पष्टीकरण नहीं है। विज्ञान में किसी भी शब्द का बिना प्रमाण के कोई अर्थ नहीं होता है और स्पष्टीकरण इसलिए मैं नासा से अनुरोध करता हूं कि वह समझाने और साबित करने के लिए मेरे साथ जुड़े।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें