Junagadh Flood Video

Junagadh Flood: जूनागढ़ में भीषण बाढ़, सड़के बनी समुंदर, खिलौने की तरह बहे कार, देखें वीडियो

Junagadh Flood Video: जूनागढ़ में भीषण बाढ़, सड़के बनी समुंदर, खिलौने की तरह बहे कार, Severe flood in Gujarat's Junagadh disrupts normal life

Edited By :   Modified Date:  July 22, 2023 / 06:29 PM IST, Published Date : July 22, 2023/6:17 pm IST

Junagadh Flood Video: गुजरात। गुजरात के जूनागढ़ में भारी बारिश का कहर जारी है। वहीं, कई इलाकों में जारी मूसलाधार बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। जूनागढ़ और नवसारी में बारिश के बाद पूरे के पूरे घर पानी में समाते दिख रहे है। इस दौरान सोशल मीडिया पर नवसारी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से भारी बारिश के बाद हर तरफ पानी ही पानी दिख रहा है।

गुजरात के जूनागढ़ जिले में लगातार बारिश के कारण रिहायशी इलाकों में भीषण बाढ़ आ गई है, जिससे मवेशी और वाहन पानी के तेज बहाव में बह गए। बाढ़ से संपत्ति और बुनियादी ढांचे को व्यापक नुकसान हुआ है, और पशुधन और वाहनों की भी हानि हुई है।

रिपोर्टों के अनुसार, जिले में भारी बारिश के बाद 21 जुलाई, 2023 को बाढ़ शुरू हुई। तब से बारिश जारी है और इससे कई नदियों और नालों में जल स्तर तेजी से बढ़ गया है। बाढ़ के कारण कई सड़कें और पुल भी ध्वस्त हो गए हैं, जिससे लोगों के लिए यात्रा करना मुश्किल हो गया है। जूनागढ़ जिले में बाढ़ से लोगों की जिंदगी पर बड़ा असर पड़ा है।

 

जूनागढ़ के कई तालुका बाढ़ की चपेट में हैं। सबसे बुरे हालात विसावदर तालुका के हैं। यहां 16 इंच बारिश होने से कई गांवों में बाढ़ आ गई है। विसावदर शहर में भी सड़कें, खेत डूब गए हैं. घरों में भी 5 से 6 फीट तक पानी भरा है। नवसारी जिले में चार घंटे में 13 इंच बारिश से बाढ़ के हालात बन गए हैं। निचले इलाकों में घरों में 5 फीट तक पानी भरा हुआ है। सड़कें लबालब होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

गिरनार और दातार पर्वत पर भारी बारिश के कारण कालवा नदी उफान पर आ गई है। वहीं, मौसम विभाग ने आज भावनगर, नवसारी और वलसाड में रेड अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि जूनागढ़ में बुधवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से दिए गए आंकड़ों के मुताबिक, जूनागढ़ में आज सुबह 6 से 8 बजे तक दो घंटे में भारी बारिश हुई है।

भारी बारिश के बाद जगह-जगह बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। वहीं, बुधवार सुबह में फिर से बारिश शुरू हो गई। सुबह 6 बजे से 10 बजे तक चार घंटे में जूनागढ़ जिले के मांगरोल में 8.9 इंच, मालियाहाटिना में 6.2 इंच, वेरावल में 4.2 इंच, सूत्रपाड़ा में 2.7 इंच समेत सौराष्ट्र के अन्य जिलों में भी भारी बारिश दर्ज की गई।

 

Junagadh Flood Video: बारिश से सबसे अधिक प्रभावित जिले गीर सोमनाथ, जूनागढ़ और राजकोट हैं। आसमान से इतना पानी बरसा कि सड़कों से लेकर घरों तक पानी भर गया। बारिश के पानी में गाड़ियां डूब गईं। शहर में समुद्र जैसा नजारा बन गया। हर तरफ पानी से लोग बुरी तरह प्रभावित हुए।

Junagadh Flood Video: इसके साथ ही वेरावल के सोनियारा, काजली, मीठापुर में जलजमाव की स्थिति बन गई। वेरावल रेलवे स्टेशन के पास की सोसायटी में पानी भर गया। स्थिति को देखते हुए एनडीआरएफ की एक टीम को सोनियारा गांव भेजा गया। इसके अलावा कई लोगों को घरों से निकाल कर दूसरे जगह भेजा गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें