दहला देने वाली भविष्याणी..रूस-यूक्रेन युद्ध का भारत पर पड़ सकता है बड़ा असर! 17 मार्च 2022 को मेष राशि में प्रवेश करेगा राहु

दहला देने वाली भविष्यवाणी..रूस-यूक्रेन युद्ध का भारत पर पड़ सकता है बड़ा असर! 17 मार्च 2022 को इस राशि में प्रवेश करेगा राहु.. जानिए क्या होगा असर

दहला देने वाली भविष्याणी..रूस-यूक्रेन युद्ध का भारत पर पड़ सकता है बड़ा असर! 17 मार्च 2022 को मेष राशि में प्रवेश करेगा राहु

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 3, 2022/12:19 pm IST

नई दिल्‍ली। रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध चरम पर पहुंचता जा रहा है। ज्‍योतिष शास्‍त्र में राहु को पापी ग्रह माना गया है। इसकी स्थिति में बदलाव कई बड़े परिवर्तन लाता है। आने वाले 17 मार्च 2022 को राहु मेष राशि में प्रवेश करने जा रहा है। 18 महीने बाद राहु का राशि परिवर्तन करना पूरी दुनिया के लिए बड़े बदलाव को लेकर आएगा, जाहिर है इससे भारत भी अछूता नहीं रहेगा। मार्च 2022 में होने जा रहे इस राहु गोचर का असर देश की राजनीति, अर्थव्यवस्था और आम जनजीवन तक पर होगा।

पढ़ें- ‘शारीरिक संबंध बनाने से मना करना क्रूरता के बराबर’.. पति सुंदर नहीं है कहकर मायके चली गई थी पत्नी.. हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला 

ज्‍योतिष के अनुसार मेष राशि में राहु का आना खाने-पीने की चीजों का संकट लाता है। लिहाजा मेष राशि में राहु के प्रवेश करते ही चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध का भारत की अर्थव्यस्था पर बुरा असर दिखने लगेगा। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी रोजमर्रा की चीजों के दाम बढ़ाएगी, इससे आम आदमी को बड़ी मुश्किलें झेलनी पड़ सकती हैं।

पढ़ें- अब किसी भी राज्य की पुलिस नहीं रोकेगी गाड़ी, मिलेगी ऐसी नंबर प्लेट, देश भर में होगी मान्य

चूंकि यूक्रेन और रूस दुनिया के बड़े गेहूं उत्पादक देश हैं और ये दोनों देश जंग के मैदान में हैं। यह स्थिति अनाज की कीमतें बढ़ाएगी, जो कई देशों में खाद्य संकट पैदा कर सकती है। साथ ही राहु का गोचर भारत में बमौसम की बारिश कराएगा जो खेतों में तैयार खड़ी फसलों को बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है।

पढ़ें- व्यापारी के घर फर्जी IT रेड.. घर पर रखे 55 लाख कैश के साथ ज्वेलरी ले गए बदमाश

अप्रैल में मेष राशि से एकादश भाव में कुंभ राशि में शनि-मंगल की युति और जून में मेष राशि में राहु-मंगल की युति स्‍टॉक मार्केट में जमकर उतार-चढ़ाव ला सकती है। इस समय में बहुत सोच-समझकर ही निवेश करना चाहिए।

पढ़ें- मंत्री की हत्या की थी साजिश.. 8 गिरफ्तार

राहु का गोचर भारत की राजनीति में भी घमासान मचा सकता है। अप्रैल से सितंबर के बीच बड़ा राजनीतिक उथल-पुथल ला सकता है। बड़े नेताओं-अधिकारियों से जुड़ी अप्रिय घटनाएं हो सकती हैं। इसके अलावा प्रकृति आपदा जैसे बाढ़-भूस्खलन आने की भी आशंका है।

पढ़ें- देश भर में 15 रुपए तक बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम! इस दिन से लागू होंगी नई दरें.. महंगाई का लगेगा तगड़ा झटका 

ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक राहु और केतु ग्रह हमेशा उल्‍टी चाल चलते हैं। वे 18 महीने में राशि बदलते हैं। आगामी 17 मार्च को राहु वृषभ राशि से निकलकर इससे पिछली राशि मेष में प्रवेश करेंगे जहां वह अगले करीब डेढ़ साल तक रहेंगे। राहु के मेष राशि में प्रवेश के समय की कुंडली का आंकलन करें तो मकर राशि में शनि, मंगल और शुक्र 3 ग्रहों की युति बन रही है, जो कि पूरी दुनिया में बड़ी उथल-पुथल की आशंका पैदा कर रही है, जिसका असर भारत पर भी दिखेगा।