झारखंड में लूट की कोशिश के आरोप में छह लोग गिरफ्तार |

झारखंड में लूट की कोशिश के आरोप में छह लोग गिरफ्तार

झारखंड में लूट की कोशिश के आरोप में छह लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  January 10, 2024 / 09:06 PM IST, Published Date : January 10, 2024/9:06 pm IST

जमशेदपुर, 10 जनवरी (भाषा) झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला उपमंडल के मुसाबनी ग्रामीण इलाके में लूट की कोशिश करने के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह गिरफ्तारी तब हुई जब ये लोग मंगलवार की रात पूर्वी सिंहभूम जिले के बेनासोल गांव में स्वर्णरेखा नदी पंप हाउस के पास एक लूट को अंजाम देने की योजना बना रहे थे।

कौशल ने कहा कि आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक ऋषभ गर्ग द्वारा पुलिस उपाधीक्षक चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया था। पुलिस की टीम ने इस दिशा में त्वरित कार्रवाई की और छह अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया, जिनमें राजू तांती और शत्रुघ्न हांसदा शामिल हैं। दोनों सरायकेला-खरसावां जिले के निवासी हैं। तांती और हांसदा पर आठ दिसंबर को मानगो में एक सिपाही और एक अपराधी को गोली मारने का आरोप था।

पुलिस कांस्टेबल की मौत उन हमलावरों को पकड़ने का प्रयास करते समय हुई जो शहजाद नामक अपराधी की हत्या करने के बाद भागने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद उनके पास से एक देशी पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस, एक धारदार हथियार और एक कटर बरामद किया। इसके अतिरिक्त, उन्हें तालाडीह सुरदा में डीवीसी ऊर्जा संयंत्र से एक टन चोरी हुआ एल्यूमीनियम और तांबा भी मिला।

पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल किए गए एक मिनी ट्रक और दो मोटरसाइकिल के साथ-साथ पांच मोबाइल फोन और 13,920 रुपये नकद भी जब्त किए।

भाषा रवि कांत माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)