कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली न चले, ऐसा हो नहीं सकता- राकेश टिकैत | Someone reaches the Red Fort and not a single shot of the police can not be done

कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली न चले, ऐसा हो नहीं सकता- राकेश टिकैत

कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली न चले, ऐसा हो नहीं सकता- राकेश टिकैत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 28, 2021/9:12 am IST

नई दिल्ली। किसान नेता राकेश टिकैत ने 26 जनवरी की घटना का किसानों के खिलाफ साजिश करार देते हुए आगे आंदोलन जारी रहने की बात कही है। टिकैत ने बयान दिया था कि 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली काफी सफलतापूर्वक हुई।

पढ़ें- महिला एशियाई कप फुटबॉल की मेजबानी करेगा भारत, अगले .

अगर कोई घटना घटी है तो उसके लिए पुलिस प्रशासन ज़िम्मेदार रहा है। कोई लाल किले पर पहुंच जाए और पुलिस की एक गोली भी न चले। यह किसान संगठन को बदनाम करने की साजिश थी। किसान आंदोलन जारी रहेगा।

पढ़ें- सीएम बघेल को लोगों से टोकरी और बोरियों में भरकर मिल…

गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने नोटिस जारी कर पूछा है कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ समझौते को तोड़ने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई क्यों न की जाए। बता दें कि 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के आईटीओ और लाल किला पर सैकड़ों की संख्या में किसानों ने उत्पात मचाया दिया था।

पढ़ें- गणतंत्र दिवस पर हिंसा : दिल्ली पुलिस का 20 किसान ने…

इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से कई लोग घायल हुए। किसान आंदोलन में हिंसा के बाद से कई किसान संगठनों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म कर दिया है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने किसान नेताओं के खिलाफ कार्रवाई भी तेज कर दी है, जिसके मद्देनजर आज BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत को नोटिस जारी उनसे जवाब मांगा गया है।