Speculation put to rest, after Anil Baijal, he was made Lieutenant Governor

अटकलों पर लगा विराम, अनिल बैजल के बाद इन्हें बनाया गया दिल्ली का उपराज्यपाल, वाजपेयी सरकार में रहे गृह सचिव

Speculation put to rest, after Anil Baijal, he was made Lieutenant Governor of Delhi : उपराज्यपाल अनिल बैजल का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया हैं। राष्ट्रपति ने राजधानी दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रुप में विनय कुमार सक्सेना को नियुक्त किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 23, 2022/9:33 pm IST

नई दिल्ली। उपराज्यपाल अनिल बैजल का इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वीकार कर लिया हैं। राष्ट्रपति ने राजधानी दिल्ली के नए उपराज्यपाल के रुप में विनय कुमार सक्सेना को नियुक्त किया है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से कहा गया है कि भारत के राष्ट्रपति को विनय कुमार सक्सेना को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है।

Read more :  कपड़े देने को तैयार नहीं बड़े ब्रांड, सनी लियोनी ने बताई अपनी पीड़ा

अनिल बैजल के इस्तीफे के बाद चर्चा थी कि प्रफुल्ल खोड़ा पटेल, राकेश मेहता, राजीव महर्षि, सुनील अरोड़ा और राकेश अस्थाना में से कोई एलजी बनाया जा सकता है। उपराज्यपाल पद पर अनिल बैजल का कार्यालय दिल्ली सरकार के साथ विवादों से जुड़ा रहा। खास तौर पर उनके व दिल्ली सरकार के बीच अधिकारों को लेकर निरंतर टकराव देखने को मिला। उनके बीच विवाद सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा।

Read more :  फूड प्वाइजनिंग के चलते बिगड़ी 25 छात्राओं की तबीयत, इलाज के लिए ले जाया गया अस्पताल 

उपराज्यपाल पद से पहले 1969 बैच के आईएएस अधिकार रहे अनिल बैजल ने अनेक बड़े पदों पर सेवाएं दीं। वह दिल्ली के 21वें उपराज्यपाल बनाए गए थे। उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय गृह सचिव के रूप में काम किया था।

Read more :  आसमान से आ रही आफत! धरती की तरफ बढ़ रहा कुतुब मीनार से 24 गुना बड़ा एस्टेरॉयड, नासा ने कही ये बात 

 
Flowers