Columbia Stadium collapsed during the event

कार्यक्रम के दौरान गिरा स्टेडियम, तीन मंजिला की चपेट में नवजात शिशु

मध्य कोलंबिया में ‘बुलफाइट’ (सांडों की लड़ाई) के दौरान लकड़ी के बने मंच का एक हिस्सा ढह जाने से दर्शक जमीन पर गिर गए।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 27, 2022/1:11 pm IST

बोगोटा। मध्य कोलंबिया में ‘बुलफाइट’ (सांडों की लड़ाई) के दौरान लकड़ी के बने मंच का एक हिस्सा ढह जाने से दर्शक जमीन पर गिर गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि हादसे में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हुए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि हादसा टोलिमा राज्य के एल एस्पिनल शहर के एक स्टेडियम में एक पारंपरिक कार्यक्रम ‘कोररालेजा’ (बुलफाइट) के दौरान हुआ। कार्यक्रम के कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दर्शक दीर्घा में मंच का तीन मंजिला हिस्सा ढहता साफ नजर आ रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

महापौर जुआन कार्लोस तामायो ने बताया कि मंच का जो हिस्सा गिरा, उसमें करीब 800 लोग बैठे थे। टोलिमा की स्वास्थ्य मंत्री मार्था पलासिओस ने बताया कि हादसे के बाद करीब 322 लोग स्थानीय सरकारी एवं निजी अस्पतालों में इलाज के लिए गए।

यह भी पढ़ें: आई-टी डिपार्टमेंट ने की करोड़ों की ठगी, सीबीआई ने टीडीएस घोटाले में 3 आई-टी अधिकारियों पर किया मामला दर्ज 

पलासिओस ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाले नवजात की उम्र 18 माह थी। हादसे में चार लोगों के जान गंवाने के अलावा, चार अन्य गहन चिकित्सा इकाई में हैं और दो अन्य की सर्जरी की जा रही है। टोलिमा के गवर्नर रिकॉर्डो ओरोज्को ने टोलिमा में ‘कोररालेजा’ कार्यक्रम रद्द करने का अनुरोध किया था, लेकिन इसके बावजूद यह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

यह भी पढ़ें: Credit Card Rules 2022 : 1 जुलाई से बदलेंगे बैंकिग के कई बड़े नियम, जिनका असर होगा सीधे आपकी जेब पर…. 

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गुस्तावो पेत्रो ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह का हादसा पहली बार नहीं हुआ है और स्थानीय अधिकारियों से ऐसे कार्यक्रमों पर रोक लगाने की अपील की। निवर्तमान राष्ट्रपति इवान डुके ने ट्विटर पर हादसे की जांच की घोषणा की। उन्होंने कहा, ‘‘हम सैन पेड्रो तथा सैन जुआन में त्योहारों के दौरान टोलिमा के एल एस्पिनल में हुए भयानक हादसे पर शोक व्यक्त करते हैं, जिसमें ‘कोररालेजा’ के दौरान मंच ढह गया। हम इसकी जांच कराएंगे।’’

यह भी पढ़ें: पंजाब के उपचुनाव जीतने पर भिंडरावाले को मिला श्रेय,और देखिए छत्तीसगढ़ के नक्सली मुद्दे पर क्या कहा उम्मीदवार मान ने? 

 
Flowers