NEET Girl Student Commit Suicide in Kota

NEET Girl Student Commit suicide: नीट की तैयारी कर रही छात्रा ने की आत्महत्या, पंखे से लटकता मिला शव

NEET Girl Student Commit Suicide: देश का कोचिंग हब माना जाने वाले कोटा में आए दिन छात्राओं द्वारा आत्महत्या करने के मामले सामने आते रहते हैं।

Edited By :   November 30, 2023 / 10:59 PM IST

कोटा : NEET Girl Student Commit Suicide: देश का कोचिंग हब माना जाने वाले कोटा में आए दिन छात्राओं द्वारा आत्महत्या करने के मामले सामने आते रहते हैं। इसी बीच कोटा से एक और छात्रा के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। यहां नीट की तैयारी कर रही एक और छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतिका की पहचान उत्तर प्रदेश के औरैया निवासी निशा यादव (21) के रूप में हुई है। छात्रा छह महीने पहले कोटा आई थी। गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे उसका शव महावीर नगर इलाके के एक निजी हॉस्टल में मिला।

यह भी पढ़ें : MP Exit Poll 2023: कांग्रेस नेता ने लिखा “MP में शिवराज लौटे तो इसका श्रेय अखिलेश यादव को”.. विपक्षी गठबंधन में फिर बवाल की आशंका

आत्महत्या करने से पहले की थी पिता से बात

NEET Girl Student Commit Suicide:  निशा ने आत्महत्या करने से पहले अपने पिता से बात की थी। इसके बाद जब उसके पिता ने उसे दोबारा कॉल किया तो उसने इसका जवाब नहीं दिया। हॉस्टल संचालक को सूचना दिए जाने के बाद बिल्डिंग में मौजूद स्टाफ ने निशा के कमरे का दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। हॉस्टल संचालक श्याम पेशवानी ने बताया कि जब स्टाफ ने दरवाजा तोड़ा तो निशा पंखे से लटकी हुई थी। श्याम पेशवानी ने बताया कि हॉस्टल में 19 कमरे हैं, जिनमें करीब 12 छात्राएं रहती थीं। निशा मई में कोटा आई थी और शुरुआत में इंद्र विहार इलाके में रह रही थी।

जवाहर नगर थाने के एएसआई कुंदन कुमार ने कहा कि निशा द्वारा इतना बड़ा कदम उठाने के पीछे का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। दीवाली के बाद घरवाले निशा को हॉस्टल छोड़ गए थे।

यह भी पढ़ें : Keshkal Ghati News : केशकाल घाट में 1 से 3 दिसंबर तक प्रतिबंधित रहेगा भारी वाहनों का प्रवेश, जानें क्यों किया आज्ञा डाइवर्ट 

मृतका के माता-पिता पहुंचे कोटा

NEET Girl Student Commit Suicide:  निशा के पिता ओसन सिंह और मां सरोज देवी कोटा पहुंच गए हैं। इस बीच, जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद मीणा ने तीन दिनों में दो नीट (एनईईटी) उम्मीदवारों द्वारा आत्महत्या के मामले में संबंधित कोचिंग संस्थानों को नोटिस जारी किया है। फौरीद के मामले में कलेक्टर ने तीन दिन में जवाब मांगा है। नोटिस में बताया गया है कि 12 नवंबर को काउंसलिंग के दौरान पता चला कि फौरीद डिप्रेशन से पीड़ित है। हालांकि, संस्थान ने मामले की जानकारी प्रशासन को नहीं दी।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers