कांग्रेस मुख्यालय के सामने 7 दिन से मुर्गा बन रहे छात्र, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान | Students becoming cock in front of Congress headquarters for 7 days will be surprised to know the reason

कांग्रेस मुख्यालय के सामने 7 दिन से मुर्गा बन रहे छात्र, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

कांग्रेस मुख्यालय के सामने 7 दिन से मुर्गा बन रहे छात्र, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 29, 2021/10:38 am IST

नईदिल्ली।  राजस्थान की गहलोत सरकार ने 2020-21 में कम्प्यूटर शिक्षक कैडर बनाने का ऐलाल ​किया था, राज्य सरकार के इस ऐलान से कम्प्यूटर डिग्री धारकों को काफी उम्मीद जगी थी। बेरोजगार कम्प्यूटर डिग्रीधारकों को रोजगार की आस दिखाई दी थी, अब राजस्थान सरकार के नए ऐलान से कम्प्यूटर डिग्रीधारकों में मायूसी छा गई है कि ये भर्ती नियमित नहीं कर संविदा पर की जाएगी।

ये भी पढ़ें: कैबिनेट बैठक में फैसला, ऑक्सीजन प्लांट लगाने पर 50% की सब्सिडी, सोल…

राजस्थान के कम्प्यूटर डिग्रीधारक अब राज्य सरकार से लेकर गांधी परिवार तक आवेदन दे रहे हैं, विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इन युवकों ने संविदा पर कम्प्यूटर के अध्यापकों की भर्ती को लेकर निराशा हाथ लगने पर अब अनोखा विरोध कर रहे हैं, कम्प्यूटर में पोस्ट ग्रेजुएट युवा नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के बाहर मुर्गा बनकर संविदा भर्ती की खिलाफत कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: अगस्त में खुलेंगे काॅलेज..सिर्फ ऐसे ​छात्रों को मिलेगी आने की अनुमत…

इन युवाओं ने आरोप लगाया है कि अशोक गहलोत सरकार स्थाई भर्ती करने की जगह ठेके पर नियुक्ति कर रही है, यह बेरोजगारों का अपमान है, प्रदर्शनकारियों का कहना है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में इसी बात का विरोध किया था, युवाओं का आरोप है कि कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व राजस्थान में आकर बिल्कुल मौन हो जाता है।

ये भी पढ़ें: वक्फ बोर्ड अध्यक्ष इरफान खान रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस …

बेरोजगार युवाओं का कहना है कि वे पिछले सात दिन से दंडवत करके, मुर्गा बन कर अलग-अलग दफ्तरों में कांग्रेस का विरोध कर रहे हैं, वे कहते हैं कि इस मसले को लेकर उन्होंने पवन बंसल से लेकर केसी वेणुगोपाल और राहुल गांधी के दफ्तर तक, हर जगह ज्ञापन दे चुके हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही, संविदा भर्ती का विरोध कर रहे कम्प्यूटर डिग्रीधारी बेरोजगार युवाओं ने आंदोलन तेज करने की बात भी कही है।