7 students arrested with principal and dean

कॉलेज फेस्ट के दौरान किया ऐसा कांड, प्रिंसिपल और डीन के साथ 7 स्टूडेंट्स गिरफ्तार

कॉलेज में फेस्ट के दौरान किया ऐसा कांड, प्रिंसिपल और डीन के साथ 7 स्टूडेंट्स गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 09:14 AM IST, Published Date : February 14, 2023/9:14 am IST

बेंगलुरु। 7 students arrested with principal and dean : कर्नाटक के बेंगलुरु से एक बड़ी खबर सामने आई है। बेंगलुरु के जैन यूनिवर्सिटी में दलितों के अपमान के आरोप में प्रिंसिपल के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों में प्रोग्राम ऑर्गेनाइजर के अलावा 7 स्टूडेंट भी शामिल हैं। बताया गया कि यहां के एक छात्रा के द्वारा एक नाटक दिखाया गया, जिसके बाद ये बवाल हुआ।

Read More : Sitashtami Yoga: आज बन रहा है ‘सीताष्टमी योग’, मनचाहे वर की प्राप्ति के लिए इस विधि से करें सीता माता की पूजा, जाने शुभ मुहूर्त

मिली जानकारी के अनुसार प्रिंसिपल समेत छात्रों पर आरोप लगाया गया है कि उस नाटक के जरिए दलितों का अपमान किया गया। आरोप लगने के बाद बेंगलुरु पुलिस ने एक FIR दर्ज की थी, जिसमें प्रिंसिपल और डीन का नाम भी शामिल था। बता दें यह नाटक कुछ दिन पहले जैन यूनिवर्सिटी में फेस्ट के दौरान दिखाया गया था। नाटक के बाद मुंबई के एक दलित एक्टिविस्ट ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के बाद ही यूनिवर्सिटी के लोगों पर FIR दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता के मुताबिक यूनिवर्सिटी में जो नाटक दिखाया गया था, उसमें जातिवाद कूट-कूट कर भरा था।

Read More : Lakshmi Narayan Yoga: बनने जा रहा है ‘लक्ष्मी नारायण योग’, इन राशियों पर होगी पैसों की बारिश

7 students arrested with principal and dean : इतना ही नहीं शिकायत में यह भी कहा गया कि बाबासाहेब आंबेडकर को लेकर भी नाटक में गलत टिप्पणी की गई थी। यूनिवर्सिटी पर भी आरोप लगा कि उनकी तरफ से इस नाटक को सोशल मीडिया पर शेयर करवा दिया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें