सर्वे : भारतीय स्त्रियां धोखा देने में पुरुषों से आगे, दो लोगों से संबंध रखने में ऐतराज नहीं | Survey: Indian women ahead of men in cheating No objection to relationship with two people

सर्वे : भारतीय स्त्रियां धोखा देने में पुरुषों से आगे, दो लोगों से संबंध रखने में ऐतराज नहीं

सर्वे : भारतीय स्त्रियां धोखा देने में पुरुषों से आगे, दो लोगों से संबंध रखने में ऐतराज नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : March 1, 2020/9:01 am IST

नई दिल्ली। एक सर्वे में खुलासा हुआ है, देश में आधे से अधिक शादीशुदा मर्द अपनी पत्नी के साथ कम से कम एक बार धोखा जरूर करते हैं। यह खुलासा भारत की पहली एक्ट्रामैरिटल डेटिंग एप ग्लीडेन में हुआ है। सर्वे में सबसे चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, महिलाएं पुरुषों से आगे हैं। 56 प्रतिशत स्त्रियां ने अपने साथी को धोखा देती हैं।

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड सेलिब्रिटीज में CAA को लेकर छिड़ी जंग, ‘सांप्रदायिक’ कहने प…

सर्वे में ये बात भी सामने आई है कि 48 प्रतिशत लोग मानते हैं कि एक ही समय में दो लोगों के साथ प्रेम संबंध रखे जा सकते हैं। वहीं 46 प्रतिशत का मानना है कि आप जिसके साथ प्यार में हैं उसके साथ धोखा कर सकते हैं। भारत के 7 प्रतिशत लोग बिना कुछ सोचे-समझे अपने साथी को माफ कर देते हैं। वहीं 40 प्रतिशत भारतीय हालात सामान्य होने पर साथी को माफी दे देते हैं। इसी तरह 69 प्रतिशत चाहते हैं कि उनका साथी उन्हें माफ कर दे। यह शोध 25 से 50 साल के 1,525 व्यक्तियों पर किया गया है। जो दिल्ली, मुंबई, बंगलूरू, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, कोलकाता और अहमदाबाद में रहते हैं।

ये भी पढ़ें- दंगाइयों ने BSF जवान के घर में लगाई थी आग, BSF के DG ने दिया ठीक कर…

सर्वेक्षण के अनुसार भारत में आज भी 90 प्रतिशत शादी परिवार द्वारा तय की जाती हैं। वहीं केवल पांच प्रतिशत लोग प्रेम विवाह करते हैं। सर्वे में 49 प्रतिशत शादीशुदा भारतीयों ने इस बात को स्वीकार किया कि वे अपने साथी के अलावा किसी और के साथ क्लोज रिलेशन में रहे हैं। वहीं 10 में से पांच (47 प्रतिशत) पहले से ही कैजुअल सेक्स या फिर 46 प्रतिशत वन नाइट स्टैंड में लिप्त हैं।

ये भी पढ़ें- महिलाओं- बच्चों को आगे कर हिंसा फैलाई, कुदाल, बेलचा- फावड़े से किया …

पति से धोखा देने में भारतीय महिलाएं कहीं आगे हैं। 41 प्रतिशत ने माना है कि वह अपने जीवनसाथी के अलावा किसी अन्य के साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाती हैं। वहीं केवल 26 प्रतिशत पुरुष ऐसा करते हैं। वहीं 53 प्रतिशत शादीशुदा महिलाओं और 43 प्रतिशत पुरुषों ने माना है कि शादी से पहले उनके अंतरंग संबंध थे।