तमिलनाडु को जनसंख्या के अनुपात में टीके की कम खुराक दी गई: स्टालिन | Tamil Nadu given low dose of vaccine in proportion to population: Stalin

तमिलनाडु को जनसंख्या के अनुपात में टीके की कम खुराक दी गई: स्टालिन

तमिलनाडु को जनसंख्या के अनुपात में टीके की कम खुराक दी गई: स्टालिन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 13, 2021/12:16 pm IST

चेन्नई, 13 जुलाई (भाषा) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री से कहा कि राज्य को उसकी जनसंख्या के अनुपात में कोविड-19 रोधी टीके की पर्याप्त खुराक नहीं मिली है जिससे टीके की कमी हो गई है। इसके साथ ही स्टालिन ने टीके की एक करोड़ खुराक की मांग की।

तमिलनाडु को आठ जुलाई 2021 तक, 18 से 44 आयु वर्ग के लिए केंद्र से टीके की 29,18,110 खुराक और 45 वर्ष की आयु से अधिक के लाभार्थियों के लिए 1,30,08,440 खुराक मिल चुकी है। स्टालिन ने मोदी को लिखे पत्र में कहा कि टीके की कमी होने के कारण तमिलनाडु में टीके की मांग पूरी नहीं हो पा रही है।

उन्होंने कहा, “टीका लगवाने के प्रति लोगों की हिचक को दूर करने का मेरी सरकार का प्रयास अब जन आंदोलन बन चुका है और यह पूरी तरह से टीके उपलब्धि पर निर्भर है।”

स्टालिन ने कहा कि केंद्र सरकार ने उच्चतम न्यायलय में कहा था कि राज्यों को 18 से 44 आयु वर्ग की जनसंख्या के अनुपात में टीके का आवंटन किया गया है ताकि बराबर वितरण सुनिश्चित किया जा सके लेकिन तमिलनाडु को उसकी जनसंख्या के हिसाब से टीके की खुराक नहीं दी गई जिससे टीके की कमी हो गई है।

मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा, “हमारे राज्य को लाभार्थियों की संख्या के प्रति हजार पर टीके की केवल 302 खुराक दी गई है। गुजरात, कर्नाटक और राजस्थान की तुलना में यह बेहद कम है। प्रति एक हजार लाभार्थी पर गुजरात को 533, कर्नाटक को 493 और राजस्थान को 446 खुराक दी गई है।”

भाषा

यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)