Tejashwi Yadav will campaign for Shiv Sena in BMC elections!

बिहारियों का कट्टर विरोध करने वालों से लालू के लाल ने मिलाया हाथ, बनेंगे चुनाव प्रचार अभियान का हिस्सा

Shiv Sena in BMC elections :  शिवसेना ने कहा कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, जिसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। आदित्य ठाकरे ने पार्टी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 24, 2022/12:30 pm IST

मुंबई : Shiv Sena in BMC elections : महाराष्ट्र में एक समय ऐसा था जब शिवसेना को बिहारियों के कट्टर विरोधी के रूप में जाना जाता था। शिवसेना के संस्थापक स्व. श्री बाला साहब ठाकरे जब तक जीवित रहे उन्होंने बिहारियों का जमकर विरोध किया। यहां रक एक समय ऐसा भी आया जब बिहार के लोग महाराष्ट्र में आने से भी डरने लगे थे। लेकिन अब कुछ ऐसा हुआ है, जिससे बिहारियों की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है।

यह भी पढ़ें : बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर! नहीं लगाने होंगे बिजली विभाग के चक्कर, मोबाइल की इस सुविधा से मिलेगी बिजली बिल की जानकारी 

मुंबई निकाय चुनावों में प्रचार करते दिख सकते हैं तेजस्वी

Shiv Sena in BMC elections :  दरअसल, जो शिवसेना बिहारियों का कट्टर विरोध करती थी, अब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आगामी मुंबई निकाय चुनावों में शिवसेना के पक्ष में प्रचार करते हुए हुए दिख सकते हैं। ऐसे कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में राज्य के सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी पार्षद की हत्या। लोगों ने शहर में किया चक्काजाम, सड़क पर उतरकर बसों को घेरा, यातायात व्यवस्था हुई ठप

मुंबई निकाय चुनावों के मद्देनजर मुलाक़ात को माना जा रहा महत्वपूर्ण

Shiv Sena in BMC elections :  शिवसेना ने कहा कि ये एक शिष्टाचार मुलाकात थी, जिसमें कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है। आदित्य ठाकरे ने पार्टी के सांसद अनिल देसाई और प्रियंका चतुवेर्दी के साथ पटना में अपने दिन भर के दौरे के दौरान बिहार के नेताओं से मुलाकात की। ठाकरे का बिहार दौरा आगामी मुंबई निकाय चुनावों के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि तेजस्वी और मैं एक ही उम्र के हैं। हम तब से फोन पर बात कर रहे हैं जब मैं सरकार में था और वह (बिहार) विपक्ष में थे।

यह भी पढ़ें : अटकलों पर लगा विराम ! ये होंगे नए प्रधानमंत्री, नाम जानकर होगी हैरानी… 

तेज हुई सियासी हलचल

Shiv Sena in BMC elections :  मुंबई महानगरपालिका चुनाव के मद्देनजर इस शिष्टाचार मुलाकात के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है, क्योंकि मुंबई में बिहारी मतदाताओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। आदित्य ठाकरे ने तेजस्वी यादव से महाराष्ट्र आने का न्यौता दिया, तो वहीं मीडिया कर्मियों से बातचीत में तेजस्वी ने कहा कि महाराष्ट्र में महानगरपालिका के चुनाव में भी हम सभी वहां जाएंगे। बता दें कि अभी मुंबई महानगरपालिका पर शिवसेना (उद्धव गुट) का कब्जा है और आगामी चुनाव में बिहारी मतदाताओं पर उसकी नजर है।

यह भी पढ़ें : ‘काम करो नहीं तो हटो’ सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, सैकड़ों पर बनाया जा रहा इस काम के लिए दबाव

हम कर रहे हैं एक दूसरे का सम्मान

Shiv Sena in BMC elections :  शिवसेना-यूबीटी नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि पिछली एमवीए सरकार के दौरान बिहार के लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र में हिंसा की कोई घटना नहीं हुई थी। ठाकरे ने बुधवार को पटना में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद कहा, महा विकास अघाड़ी सरकार के दौरान, बिहारी लोगों के खिलाफ हिंसा की ऐसी कोई घटना नहीं हुई थी। हम एक साथ रह रहे हैं और एक दूसरे का सम्मान कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : एक्ट्रेस ऋचा चढ्ढा ने गलवान घाटी को लेकर किया भद्दा मजाक! सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लगा दी क्लास

हम लंबी दौड़ के घोड़े हैं – आदित्य ठाकरे

Shiv Sena in BMC elections :  आदित्य ठाकरे ने कहा- सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव बिहार में बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। तेजस्वी और मैं देश के युवा नेता हैं और हम लंबी दौड़ के घोड़े हैं। हम फोन पर बात करते थे और देश के विकास और राजनीति से जुड़े कई मामलों पर चर्चा करते थे और हमारी दोस्ती भविष्य में भी जारी रहेगी। तेजस्वी यादव ने कहा, महा विकास अघाड़ी सरकार को गिराने के लिए भाजपा ने महाराष्ट्र में पैसे की भूमिका कैसे निभाई, यह सबने देखा। हमने बिहार में भाजपा को सबक सिखाया है। हमारा एक ही एजेंडा है, शांति और समृद्धि बनाए रखना। हमारा देश विकास पथ पर चलेगा। हम विकास के वास्तविक मुद्दों पर चर्चा करना चाहते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें