The deadline for opening and closing shops is over

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू खत्म, अब देर रात तक खुलेंगी दुकानें, मास्क पर जुर्माने की राशि भी घटी

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू खत्म, अब देर रात तक खुलेंगी दुकानेंः The deadline for opening and closing shops is over

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 25, 2022/2:51 pm IST

नई दिल्लीः opening and closing shops is over देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के बाद अब नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। दिल्ली में अब देर रात तक रेस्टोरेंट और दुकान खोले जा सकेंगे। DDMA ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा को लेकर रखी गई एक मीटिंग में राजधानी से नाइट कर्फ्यू हटाने का फैसला लिया है। नाइट कर्फ्यू हटाने के अलावा दिल्ली के लोगों के लिए और भी कई प्रतिबंधों में ढील दी गई है। इसके अलावा बस और मेट्रो में यात्री अब खड़े होकर सफर कर सकेंगे। दुकानों के खोलने और बंद करने की समय सीमा भी खत्‍म होगी। अब मास्क नहीं पहनने पर लगने वाले फाइन को 2000 रुपये से घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है।

Read more : सभी राज्यों से कोरोना पाबंदी हटाने के निर्देश, केंद्र ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को दी ये सलाह

opening and closing shops is over बता दें कि इससे पहले दिल्ली में रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू था। इस दौरान किसी को भी बिना वजह घर से निकलने की इजाजत नहीं है। इससे किसी समारोह में आने-जाने में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट को पहले 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की अनुमति थी। इससे रेस्टोरेंट संचालकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था।

Read more :  गोबर के बाद अब गोमूत्र की बारी! मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उपयोग की कार्ययोजना बनाने दिए निर्देश 

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या लगातार कम होते हुए अब तीन अंकों में आ गई है। गुरुवार को दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण के 556 नए मामले सामने आए थे जबकि 6 और मरीजों की मौत हुई थी। गुरुवार शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में बताया गया था कि दिल्ली में संक्रमण दर 1.1 फीसदी हो गई है।दिल्‍ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 2276 है, इसमें से होम आइसोलेशन में 1559 मरीज हैं।