Swami Prasad Maurya ka seer kalam karne wale ko milega inam

स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने वाले को मिलेगा इनाम, अयोध्या के महंत ने किया बड़ा ऐलान

Swami Prasad Maurya : अयोध्या में तपस्वी छावनी के प्रधान पुजारी महंत परमहंस दास ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर

Edited By :   Modified Date:  January 29, 2023 / 07:53 PM IST, Published Date : January 29, 2023/7:53 pm IST

अयोध्या : Swami Prasad Maurya : समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले दिनों श्रीरामचरित मानस और तुलसीदास पर दिए आपत्तिजनक के बाद से ही चर्चा में बने हुए है। रामचरितमानस पर अपनी टिप्पणी के बाद से मौर्य विवादों में घिर गए हैं। उनकी इस टिप्पणी के बाद समाजवादी पार्टी के ब्राह्मण नेताओं ने स्वामी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। वहीं अब इस मामले में अयोध्या में तपस्वी छावनी के प्रधान पुजारी महंत परमहंस दास की भी एंट्री हो गई है।

यह भी पढ़ें : बड़ा हादसाः बांध में पलटी बच्चों से भरी नाव, 10 की मौत, मदरसे में पढ़ते थे सभी 

स्वामी का सिर कलम करने वाले को मिलेगा इनाम

Swami Prasad Maurya :  अयोध्या में तपस्वी छावनी के प्रधान पुजारी महंत परमहंस दास ने समाजवादी पार्टी (सपा) के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर कलम करने के लिए इनाम देने की घोषणा की है। महंत ने हाल ही में रामचरितमानस पर टिप्पणी के लिए बिहार के मंत्री चंद्रशेखर की जीभ काटने वाले को 10 करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें : पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मांगी माफी और फिर व्यापारी दंपति ने कर ली खुदकुशी, इस वजह से थे परेशान

स्वामी ने महंतो को लिया आड़े हाथ

Swami Prasad Maurya :  दोनों नेताओं की इस टिप्पणी से हिंदू धर्मगुरुओं में नाराजगी है और बीजेपी ने मौर्य को पार्टी से बर्खास्त करने की मांग की है। इस बीच तुलसीदास के रामचरितमानस के कुछ चौपाइयों पर सवाल उठाने पर सपा नेता मौर्य ने अपने सिर पर इनाम की घोषणा करने के लिए महंतों को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, अगर किसी अन्य धर्म के किसी व्यक्ति ने इस तरह की घोषणा की होती, तो उसे आतंकवादी करार दिया जाता। अब अगर संत और महंत मेरे सिर पर इनाम की घोषणा कर रहे हैं, तो क्या उन्हें आतंकवादी नहीं कहा जाना चाहिए?

यह भी पढ़ें : राजधानी से कोलकाता जा रही फ्लाइट से टकराया पक्षी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग, 147 यात्री थे सवार 

क्या मैंने कुछ गलत कहा है : स्वामी प्रसाद मौर्य

Swami Prasad Maurya :  रामचरितमानस में कुछ चौपाइयों पर अपने बयान को दोहराते हुए मौर्य ने कहा, क्या मैंने कुछ गलत कहा है कि मुझे अपना बयान वापस लेना चाहिए? मैं सभी धर्मों का सम्मान करता हूं, लेकिन किसी भी धर्म या किसी व्यक्ति का अपमान करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। मेरी मांग केवल यह है कि महिलाओं, आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्गों के प्रति अपमानजनक कुछ छंदों को हटा दिया जाना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें