The speed of dengue increased the health department's concern, cases

डेंगू की रफ्तार ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, पिछले 3 हफ्तों में दोगुने हुए केस, इतने लोगों की हुई मौत

Dengue cases in Punjab: डेंगू की रफ्तार ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता, cases doubled in the last 3 weeks, so many people died

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : September 21, 2022/10:08 am IST

पंजाब। Dengue cases in Punjab: पंजाब में डेंगू के केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। आंकड़ों के मुताबिक, पिछले तीन हफ्तों में राज्य में डेंगू के मामले दोगुने हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले 40 दिनों में राज्य के लिए असली चुनौती होगी। इस दौरान यहां डेंगू के मामले काफी तेजी से बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में अब तक डेंगू के 1,739 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 4 लोगों की मौत की भी खबर है।

क्या खांसते या छींकते वक्त निकल जाता है यूरिन..? तो हो जाएं सावधान, वरना हो सकती है ये गंभीर बीमारी 

देश में डेंगू का कहर जारी

Dengue cases in Punjab: पंजाब सहित देश के अलग-अलग राज्यों में भी डेंगू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बात अगर राजधानी दिल्ली की करें तो पिछले 1 हफ्ते में राज्य में 100 से ज्यादा डेंगू के केसों की पुष्टि हुई है। नए मामलों के साथ राज्य में इस साल डेंगू के कुल मामले लगभग 400 हो गए हैं। सोमवार को नगर निकाय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, अकेले इस महीने में 20 सितंबर तक राज्य में डेंगू के 152 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 9 सितंबर तक शहर में डेंगू के 295 मामले दर्ज किये गए थे।

एयरलाइंस के कुछ ग्राहकों का डेटा चोरी, ई-मेल को हैक करके चुराईं व्यक्तिगत जानकारियां 

यहां सामने आए सबसे ज्यादा केस

Dengue cases in Punjab: अगस्त के अंत तक राज्य में डेंगू के 800 मामले सामने आए थे और 2 लोगों की मौत हुई थी। राज्य के एसएएस नगर, रोपड़, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर और एसबीएस नगर सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में हैं। गौरतलब है कि पिछले साल पंजाब में  डेंगू के 23,389 मामले सामने आए थे और 55 लोगों की मौत हुई थी।

युवाओं के लिए खुशखबरी..! अब 40 नहीं बल्कि इतने उम्र तक पा सकेंगे सरकारी नौकरी, ओवजऐज हो चुके लोगों को भी मिलेगा फायदा  

डेंगू से मौत का कोई मामला नहीं

Dengue cases in Punjab: पिछले एक हफ्ते में राज्य में 101 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें से 396 केस 17 सितंबर तक दर्ज हुए जबकि अगस्त में 75 केस दर्ज हुए थे। हालांकि इस साल शहर में डेंगू से किसी की भी मौत की खबर नहीं है।

और भी है बड़ी खबरें…

 

 
Flowers